सीएम अरविंद केजरीवाल ने दी बड़ी राहत, दिल्ली के कोविड अस्पतालों से जुड़े होटलों को किया डीलिंक

ROHIT SHARMA

0 290

नई दिल्ली :– दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजधानी में कोरोना वायरस की स्थिति में तेजी से हो रहे सुधार के मद्देनजर कोविड अस्पतालों से जुड़े होटलों को डीलिंक करने का आदेश दिया है।

राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण मरीजों की संख्या फिर एक हजार से अधिक रही, जबकि ठीक होने की संख्या में निरंतर वृद्धि से रिकवरी दर करीब 89 प्रतिशत पर पहुंच गई।

केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, ”मौजूदा दिशानिर्देश के मुताबिक यदि किसी भी मरीज का एंटीजन टेस्ट निगेटिव है, लेकिन उसमें कोरोना के लक्षण हैं, तो आरटी-पीसीआर टेस्ट उस पर किया जाना चाहिए।

मैंने आज अधिकारियों को इन दिशानिर्देशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। दिल्ली के लिए बड़ी राहत की बात यह है कि मरीजों के स्वस्थ होने की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। इस दौरान 1135 मरीजों के ठीक होने से कुल 1,17,507 लोग संक्रमण को शिकस्त दे चुके हैं और रिकवरी दर बढ़कर 88.83 प्रतिशत पर पहुंच गई है। इस दौरान 28 और लोगों की मौत होने से मृतकों की कुल संख्या 3881 हो गई है।

राजधानी में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या भी और घटकर 10,887 रह गई। इसमें से 6219 होम आइलोशन में और 2775 अस्पतालों में भर्ती हैं। शेष का अन्य कोविड केंद्रों पर इलाज चल रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.