अरविंद केजरीवाल ने राष्ट्रीय परिषद के बैठक में कार्यकर्ताओं को किया आगाह , पद के लिए न करें लड़ाई

Ten News Network

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपनी महत्वपूर्ण बयान जारी किए है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बीते डेढ़-2 साल से पूरा देश और दुनिया इस सदी की सबसे मुश्किल महामारी से जूझ रही है। 1918 के आसपास स्पेनिश फ्लू आया था, वो भी इसी तरह खतरनाक था, अब 100 साल के बाद इस तरह की बीमारी आई है।

उन्होंने कहा कि महामारी के दौरान आम आदमी पार्टी के दिल्ली सरकार ने अपने स्तर पर बहुत अच्छे प्रयास किए, जिसकी चर्चा चारों तरफ है। ये दिल्ली के दो करोड़ लोगों का प्रयास है, प्लाजमा थेरेपी दिल्ली में पहली बार इस्तेमाल की गई, दुनिया का पहला प्लाज्मा बैंक दिल्ली में ही खुला।

उन्होंने कहा कि दिल्ली ने होम आइसोलेशन की टेक्निक पूरी दुनिया को दी है। इस दौरान कोरोना इलाज में डॉक्टर, नर्स, पैरामेडिकल स्टाफ शहीद हुए तो उनके परिवार को एक करोड़ रुपये की सम्मान राशि दी गई, हम सब ने मिलकर कोरोना वायरस पर काबू पाया, मैं उम्मीद करता हूं कि तीसरी लहर ना आए।

राष्ट्रीय परिषद की बैठक को संबोधित करते हुए सीएम केजरीवाल ने कहा कि कार्यकर्ता पद की इव्छा न करें बल्कि ऐसा काम करें कि पार्टी जाकर आपके पास कहे कि आप यह पद ले लें। पद मांग रहे हो तो आप पद के काबिल है। पद की इच्छा जाग गई तो समझो मन में लोभ आ गया है। पद की इच्छा त्यागनी पड़ेगी। पद की इच्छा दूूर करने का मंत्र है कि अाठ घंटे काम कर रहे हो, तो दस घंटे मन लगाकर करो। पद तो मिल जाएगा। नहीं तो भाजपा, कांग्रेस और आप में कोई फर्क नहीं रह जाएगा। यह हमने नहीं हाेने देना है।

देशभर से मेरे पास खबरें आ रही थीं कि आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने अपने स्तर पर कोरोना काल में लोगों की खूब मदद की. यह सुकून देने वाली खबरें थीं और इसी के लिए आम आदमी पार्टी बनी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.