दिल्लीवालों को बोरिंग का जहरीला एवं गंदा पानी पिला रही है केजरीवाल सरकार: आदेश गुप्ता

टेन न्यूज़ नेटवर्क

Galgotias Ad

नई दिल्ली, (12/02/22): भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि केजरीवाल सरकार बोरिंग का सीधा पानी लोगों को पहुंचाने में लगी हुई है। उसके लिए पीने के पानी का ना कोई जांच किया गया है और ना ही उसका शुद्धिकरण किया गया है। इसके लिए केजरीवाल ने पूरे प्रदेश में 600 से ज्यादा बोरवेल लगाने का काम किया है। हालांकि एनजीटी ने साल 2019 से ही दिल्ली में बोरवेल लगाने पर प्रतिबंध लगा रखा है। अगर दिल्ली में कोई बोरवेल लगाता है तो दिल्ली सरकार के लोग उससे या तो मोटी रकम वसूल करते हैं या उसके लिए खिलाफ मुकदमा कर देते हैं लेकिन केजरीवाल सरकार एवं दिल्ली जल बोर्ड किसी भी कानून को मानने के लिए तैयार ही नहीं है। श्री आदेश गुप्ता ने यह बात नेता प्रतिपक्ष श्री रामवीर सिंह बिधूड़ी के साथ एक संयुक्त प्रेसवार्ता में कही जिसमें उनके साथ प्रदेश उपाध्यक्ष श्री राजन तिवारी एवं प्रदेश मीडिया प्रमुख श्री नवीन कुमार जिंदल भी थे।

आदेश गुप्ता ने संयुक्त प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि केजरीवाल जब सत्ता में आए थे तो उन्होंने बिजली हाफ पानी मुफ्त देने का वायदा किया था लेकिन आज सात साल बाद भी लोगों को बिजली के नाम पर बढ़े बिल आ रहे हैं और शुद्ध एवं साफ पानी के नाम पर बोरवेल वाली गंदा, अशुद्ध एवं बिना शोधित पानी पिलाया जा रहा है। उस पानी को पीकर हज़ारों लोग कई तरह की बिमारियों के शिकार हो रहे हैं। पेट की कई तरह की बिमारियां हो रही है और लोगों की जान के साथ खिलवाड़ कर रही है। उन्होंने कहा कि जमीन से पानी निकालकर बेचने वालों को टैंकर माफिया कहा जाता है जो आज खुद दिल्ली सरकार हो चुकी है। बोरवेल के पानी बिना किसी ट्रिटमेंट प्लांट लगाए उसे जनता तक पहुंचाया जा रहा है और जनता मजबूरन उस पानी को पी रही है। जलबोर्ड आज लूट का अड्डा बना हुआ है। नए बने एक-एक मकान के विकास शुल्क के नाम पर 10-10 लाख रुपये लिए जा रहे हैं।

नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के उस बयान को झूठा बताया जिसमें केजरीवाल ने कहा है कि उनके द्वारा 700 अनुबंधित कर्मचारियों को नियमित किया गया है जबकि सच्चाई यह है कि जिन 700 कर्मचारियों को नियमित करने की बात केजरीवाल कर रहे हैं उन सभी कर्मचारियों को अनुकंपा के आधार पर नौकरी मिली है। मतलब यह कि जिस दिन से इन कर्मचारियों को नौकरी मिली वे उसी दिन से नियमित हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली जलबोर्ड के अंदर 3000 अनुबंधित कर्मचारी है, जिन्हें अभी तक नियमित नहीं किया गया है। यही नहीं 100 से ज्यादा जेई अनुंबंधित है, उन्हें आज तक नियमित नहीं किया गया। डीटीसी में 22000 से ज्यादा अनुंबधिक कर्मचारी को नियमित नहीं किया, लेकिन दिल्ली एवं देश के लोगों को चुनाव के भाषणों में गलत जानकारी देकर भरमाने का काम केजरीवाल कर रहे हैं।

बिधूड़ी ने कहा कि मुख्यमंत्री बनने से पहले टैंकर माफियाओं को खत्म करने की बात करने वाले केजरीवाल को बताना चाहिए कि आज टैंकर माफियाओं की संख्या तीन गुनी क्यों हो चुकी है और उन पर खर्च भी तीन गुनी हो चुकी है। रेणुका एवं किशाऊ बांध से पानी लेकर आने की बात करने वाले केजरीवाल ने दिल्ली की जनता तक साफ पानी पहुंचाने के लिए कई तरह का वायदा किया था चाहे वह रैनी वैल लगाकर पानी ट्रिट कर पानी लोगों तक पहुंचाने की बात हो, किसानों की खाली जमीन लेकर सैकड़ों गढ्ढे खोदकर बारिश की पानी ट्रिट कर लोगों तक पहुंचाने की बात हो या फिर मुरादाबाद से 150 एमजीडी लेकर आने की बात हो, इनमें से कोई भी वायदा पूरा नहीं कर पाए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.