अरविंद केजरीवाल का बयान ,  कंटेनमेंट जोन में बड़े स्तर पर होगा सैनेटाइजेशन 

Rohit Sharma

0 141

नई दिल्ली :– दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को लेकर सरकार बेहद चिंतित है और इसे काबू में करने के लिए सभी कदम उठाए जा रहे हैं।

केजरीवाल ने कहा कि हमने दिल्ली में कोविड-19 के और कई ‘कंटेनमेंट जोन’ की पहचान की है। केजरीवाल ने बताया कि पिछले कुछ दिनों में दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले काफी तेजी से बढ़े हैं। इन्हें नियंत्रित करने के लिए सरकार और स्वास्थ्य विभाग की ओर से सभी जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि लगभग 33 से 35 इलाकों को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है और जल्द ही कई और इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया जाएगा। वहां भी इसको काफी सख्ती से लागू किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हाई रिस्क वाले इलाकों को ऑरेंज जोन के रूप में घोषित किया जाएगा। कंटेनमेंट जोन को पहले ही रेड जोन घोषित किया जा चुका है। हम कोविड-19 कंटेनमेंट जोन में कल से संक्रमण मुक्त करने का व्यापक अभियान चलाएंगे।

दिल्ली में जहां कहीं भी हमें कोविड-19 के केस मिल रहे हैं, हम उन क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर रहे हैं और वहां ‘ऑपरेशन शील्ड’ चला रहे हैं। अब तक कुल 33-35 कंटेनमेंट जोन की पहचान की जा चुकी है। अगले 2-3 दिनों में दिल्ली में कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़ाई जाएगी। इसके अलावा, हम रेड जोन या कंटेनमेंट जोन में एक बड़े पैमाने पर स्वच्छता अभियान शुरू कर रहे हैं।

दिल्ली में अब कोरोना वायरस के कुल मिलाकर 1,069 केस हो गए हैं। इनमें से 712 केस मरकज के हैं और बाकी सारे दिल्ली के हैं। जैन ने बताया कि दिल्ली में अब तक 19 मौतें हो चुकी हैं। यहां 54 मरीज आईसीयू में हैं और 8 लोग वेंटिलेटर पर भी हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.