नोएडा : उत्तराखंड बसंत मेले के दूसरे दिन प्रसिद्द लोक गायक किशन महिपाल ने मचाई धूम , दर्शक झूम उठे

Ten News Network

0 225

नोएडा :- नोएडा हाट में आयोजित तीन दिवसीय उत्तराखंड बसंत मेले के दूसरे दिन उत्तराखंड के प्रसिद्द लोक गायक किशन महिपाल को सुनने के लिए दिल्ली/एनसीआर के प्रवासी उत्तराखंडियों का सैलाब उमड़ पड़ा।

 

आपको बता दें कि बसंतोत्सव के दूसरे दिन का शुभारंभ प्रातः 11 बजे उत्तराखंड पब्लिक स्कूल नोएडा के मैनेजर हरीश पपने तथा प्रधानाचार्य मोहिनी नेगी द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया। सुबह के सत्र में स्थानीय प्रतिभाओं द्वारा सरस्वती वंदना, हाय ककड़ी, बेड़ूपाको बारामासा, लाली होसिया, तेरो लहंगा, जैसे उत्तराखंड के पारंपरिक लोक गीतों पर रंगारंग प्रस्तुति देकर सभी दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर झूमने को मजबूर कर दिया।

 

इस दौरान महानिदेशक सुरक्षा उत्तर प्रदेश, डीआईजी नैनीताल रह चुके आईपीएस गोपाल गुप्ता व औधोगिक क्षेत्र ग्रेटर नोएडा के अध्यक्ष आदित्य घिल्डियाल द्वारा बच्चों को सम्मान पत्र देकर प्रोत्साहित किया गया।

 

वहीँ शाम करीब 5 बजे से शुरू हुए दूसरे सत्र में उत्तराखंड के स्टार लोक गायक किशन महिपाल, जितेन्द्र तोमक्याल व लोक गायिका मेघना चन्द्रा ने अपनी जबर्दस्त प्रस्तुतियों से समां बाँध दिया। युवा दिलों की धड़कन लोक गायक किशन महिपाल ने अपने जबरदस्त गानों “किंगरी का झाला घुघूती.., स्याली बंपाली …, फ्यूं लड़िया त्वे देखिकी… आदि सुपरहिट लोक गीतों की प्रस्तुति देकर उपस्थित दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया

 

इससे पहले शाम के सत्र शुभारंभ कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि व क्षेत्रीय विधायक पंकज सिंह द्वारा किया गया। वहीँ कार्यक्रम में पधारे मुख्य अतिथि व क्षेत्रीय सांसद डॉ महेश शर्मा द्वारा उत्तराखंड के लोक कलाकारों को पुरस्कृत किया गया।

 

इस दौरान नोएडा हाट के चेयरमैन मुकेश शर्मा, औद्योगिक क्षेत्र ग्रेटर नोएडा के अध्यक्ष आदित्य घिल्डियाल आदि मंच पर मौजूद रहे। इस मौके पर संस्था द्वारा मुख्य अतिथि तथा विशिष्ट अतिथि को उत्तराखंड की पहाड़ी टोपी तथा पीले रंग का अंगवस्त्र पहनाकर कर सम्मानित किया गया।

नोएडा हाट में चल रहे उत्तराखंड बसंतोत्सव 2021 कार्यक्रम में वशिष्ठ अतिथि के रूप में शामिल हुए नोएडा विधायक पंकज सिंह ने कहा कि इस भव्य कार्यक्रम को मैने देखा , उत्तराखंड राज्य की प्रदर्शनी इस मेले में लगी है , साथ ही इस कार्यक्रम में उत्तराखंड की संस्कृति देखने को मिली , जो काफी अद्धभुत है । साथ ही उन्होंने कहा कि उत्तराखंड राज्य के लोग सबसे ज्यादा नोएडा में रहते है , जो बड़ी संख्या में इस कार्यक्रम का आनंद ले रहे है।

 

उत्तराखंड बसंतोत्सव 2021 कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए गौतमबुद्ध नगर के सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा ने कहा कि इस मेले ने उत्तराखंड के निवासियों को आपस मे मिलवा दिया है , साथ ही उत्तराखंड की संस्कृति को युवाओं के सामने पेश किया , जिससे वो अपनी संस्कृति न भूल सके ।

नोएडा में चल रहे उत्तराखंड बसंतोत्सव 2021 में ख़रीदारों से टेन न्यूज़ ने की बातचीत , ख़रीदारों ने कहा की इस मेले में आकर बहुत अच्छा लग रहा है , उत्तराखंड राज्य के कपड़े , ज्वेलरी , समेत अन्य उत्पादों की प्रदर्शनी देखने की मिली , उन्होंने कहा कि हर राज्य की प्रदर्शनी लगनी चाहिए ।

 

नोएडा में चल रहे उत्तराखंड बसंतोत्सव मेले में लगे हुए व्यंजनों की स्टॉल पर लोगों की लगी भीड़ , स्वादिष्ठ भोजन के साथ लोगों ने कार्यक्रम का उठाया लुफ्त , टेन न्यूज़ ने दुकानदारों से की खास बातचीत। जिसमे उन्होंने कहा कि काफी संख्या में लोग आ रहे है , खाने का स्वाद ले रहे है । साथ ही उन्होंने कहा कि हमें खुशी होती है , जब इस तरह के कार्यक्रम नोएडा हाट में होते है , हर साल ऐसे कार्यक्रम होने चाहिए।

 

इस उत्सव में उत्तराखंड के विभिन्न जैविक उत्पादों, परिधान व पोशाकों की खरीदारी हेतु भारी भीड़ उमड़ रही है। पोशाकों में रंगीला पिछौडा की मांग खूब रही। नोएडा एनसीआर में रहने वाले हजारों लोग परिवार सहित मेले का आनंद ले रहे है

Leave A Reply

Your email address will not be published.