सिंगल यूज प्लास्टिक को लेकर नोएडा में चला जागरूकता अभियान , लोगों ने बढ़चढ़कर लिया हिस्सा

Ten News Network

0 214

नोएडा :– सिंगल यूज़ प्लास्टिक को लेकर नोएडा प्राधिकरण जो मुहिम चला रहा था , उसका रंग दिखने लगा , जी हाँ आपको बता दें कि लोग इतने जागरूक हो गए है कि स्वच्छता अभियान में हिस्सा लेकर नोएडावासियों को जागरूक कर रहे है। दरअसल इस मुहिम की शुरुआत नोएडा प्राधिकरण ने की थी , अब इस कड़ी में नोएडा की तमाम संस्था आगे आकर बढ़चढ़कर हिस्सा ले रही है।

 

वही आज नोएडा की लायंस क्लब संस्था और जागो इंडिया संस्था ने मिलकर सिंगल यूज़ प्लास्टिक को लेकर नोएडा स्टेडियम में अभियान चलाया । साथ ही नोएडा स्टेडियम में यूज़ हो रहे प्लास्टिक को लेकर जागरूक किया , साथ ही सफाई अभियान चलाया ।

 

बता दे कि नोएडा स्टेडियम में आज सिंगल यूज प्लास्टिक को लेकर अभियान की शुरुआत की गई जिसमें नोएडा के 55 अलग-अलग जगहों से प्लास्टिक को इकट्ठा किया गया । इसके बाद उसको जागो इंडिया और नोएडा अथॉरिटी को इस्तेमाल के लिए दे दिया गया। जिसको लेकर लायंस क्लब के अध्यक्ष सीमा रावत ने टेन की टीम से बातचीत में कहा की इस प्लास्टिक को हम नोएडा में सड़क निर्माण और अन्य कार्य में इस्तेमाल करेंगे और यह सिर्फ एक यह अभियान नहीं है कि हम कूड़ा इकट्ठा करके उसे रिसाइकल करेंगे। यह एक जागरूक प्रोग्राम भी है, इससे हम लोगों को जागरूक करना चाहते हैं की वह सिंगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल बंद करें , जिससे कि हमारे पर्यावरण को भी कोई नुकसान ना हो।

 

सिंगल यूज प्लास्टिक को लेकर इस कार्यक्रम में नोएडा के विधायक पंकज सिंह भी मौजूद रहे, जिन्होंने टेन न्यूज़ से बातचीत में कहा सिंगल यूज प्लास्टिक को लेकर यह अभियान काफी अच्छा अभियान है इससे लोगों में जागरूकता बढ़ेगी और लोग प्लास्टिक का इस्तेमाल करने से भी बचेंगे ।प्लास्टिक के यूज़ से हमारे पर्यावरण को खतरा तो है ही साथ ही इससे हम लोगों को भी खतरा है।

 

 

आगे उन्होंने कहा इस प्लास्टिक का इस्तेमाल हम सड़क निर्माण और इको ब्रिक बनाने में किया जाएगा जिससे हम प्लास्टिक से होने वाले खतरे को कम तो करेंगे ही साथ ही इसको इस्तेमाल में भी लाएंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.