पीसी ज्यूलर्स अब दिया का “नॉलेज पार्टनर”

Galgotias Ad

डिजाइन एण्ड इनोवेशन एकडमी (दिया) के छात्र अब पीसी ज्यूलर्स के साथ काम करेंगे। शिक्षा एवं ज्यूलरी डिजाइनिंग के क्षेत्र में अपने उत्कृष्ट योगदान के लिए “डिजाइन एण्ड इनोवेशन एकडमी” दिया और देश के जान-माने ज्यूलरी निर्माता पीसी ज्यूलर्स ने आपसी सहमति व्यक्त की है। इस सहमति के साथ पी.सी ज्यूलर्स अब दिया के “नॉलेज पार्टनर” की भूमिका भी निभाएंगे। दोनों संस्थानों ने अपनी आपसी सहमति में एक दूसरे को लंबे समय तक सहयोग, गुणवत्तापूर्ण शिक्षा, मार्केट रिसर्च एवं बाजार की मांग के मुतावक ज्यूलरी डिजाइनिंग के लिए आपसी करार किया है।

डिजाइन एण्ड इनोवेशन एकडमी (दिया) की डीन रश्मि कोहली ने बताया कि इस आपसी सहमति के बाद छात्र थ्योरी के साथ प्रैक्टीकल नॉलेज भी हासिल करगें। पीसी ज्यूलर्स छात्रों को लाईव ज्यूलरी डिजाइन प्रोजेक्ट, मार्केटिंग एण्ड रिटेलिंग प्रोजेक्ट, क्लाइंट सर्वे के साथ जेमोलॉजी और डायमंड ग्रेडिंग की जानकारी देगा। उन्होंने बताया कि दिया के छात्रों को राइनो कैड, मैट्रिक्स कैड की प्रैक्टीकल जानकारी के साथ ज्यूलरी विशेषज्ञ, गेस्ट लेक्चर एवं आधुनिक ज्यूलरी निर्माण कला की जानकारी भी देंगे।

पी.सी ज्यूलर्स के एम.डी. बलराम गर्ग ने इस आपसी करार पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि “हमें खुशी है कि न्यू जनरेशन के साथ मिलकर हम नए आइडिया पर काम करेंगे। आनेवाले समय में ज्यूलरी डिजाइनिंग इन्हीं युवा कंधों पर होगी।

उल्लेखनिय है कि डिजाइन एण्ड इनोवेशन अकेडमी के ज्यूलरी डिजाइनिंग के छात्र अरूण सोहल ने हाल में ही वैश्विक स्तर पर देश के मशहूर डिजाइनर सिकंदर नवाज के शॉ के लिए मुगलकालीन ज्यूलरी की 70 से भी अधिक डिजाइन तैयार की थी, वहीं संस्थान के ही इंटीरियर डिजाइनिंग के कुछ छात्रों ने मिलकर उसी कार्यक्रम के ले डिस्प्ले तैयार किया था।

डिजाइन एण्ड इनोवेशन एकडमी (दिया) और पीसी ज्यूलर्स के इस करार में दिया की ओर से आईएमएस दिया की कॉरपोरेट रिसर्च सेंटर की हेड चारू वर्मा एवं पी.सी ज्यूलर्स के प्रतिनिधी के रूप में डिजाइन डिपार्टमेंट की हेड मिस शक्ति मौजूद थी।।

Comments are closed.