जनसँख्या नियंत्रण कानून की माँग को लेकर 7 जुलाई को दिल्ली में होगा विशाल प्रदर्शन , हज़ारों लोग होंगे शामिल

STORY/ VIDEO/ PHOTO/ JITENDER PAL - TEN NEWS

Galgotias Ad

नोएडा : (30/06/2019) देश में बढ़ती जनसंख़्या विरोध में आए दिन सड़कों पर प्रदर्शन हो रहे है , लेकिन केंद्र सरकार इस मुद्दे को नजर अंदाज कर रही है । अगर केंद्र सरकार ने सही समय रहते हुए जनसंख्या नियंत्रण कानून नहीं बनाया , तो देश के अंदर काफी भयंकर स्थिति उत्पन हो जाएगी। जिसका असर रोजगार , स्वास्थ , शिक्षा और पर्यावरण पर पड़ेगा।



जनसंख्या नियंत्रण कानून के लिए आज नोएडा शहर में वदार्णा फाउंडेशन की यूथ ब्रिगेड टीम ने अलग अलग हिस्सों में जाकर जनसम्पर्क अभियान चलाया , जिसकी शुरुवात जीआईपी मॉल से की गई। जन संपर्क के दौरान टीम ने नोएडा और आसपास के क्षेत्रों में लोगों को अलग-अलग जगह इकट्ठा करके देश की बढ़ती जनसंख्या के कारण उत्पन्न होती समस्याओं के बारे में जानकारी दी ।

साथ ही देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर 7 जुलाई को राजघाट से इंडिया गेट तक आयोजित पैदल मार्च में शामिल होने के लिए लोगो से अपील भी की गई।

वदार्णा यूथ ब्रिगेड के निदेशक कुलदीप मलिक ने बताया कि 7 जुलाई को आयोजित होने वाले पैदल मार्च में देशभर से भारी संख्या में लोग भाग लेकर सरकार से देश में जल्द से जल्द जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की मांग करेंगे। इस मार्च में सभी जाति, धर्म और संप्रदाय के लोग शामिल होंगे ।

उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि देश के प्रधानमंत्री मोदी विकास की बात करते है , लेकिन देश की बढ़ती जनसंख्या नियंत्रण करने में असफल हो रहे है। जबतक सरकार जनसंख्या नियंत्रण कानून नहीं बनाएगा, तब तक देश का विकास नहीं हो सकता और आगे विनाश ही होगा। जिसके कारण आने वाले समय में लोगो को शिक्षा , रोजगार ,पर्यावरण , स्वास्थ जैसी समस्याओ से जूझना पड़ेगा।

इसके लिए वदार्णा फाउंडेशन की यूथ ब्रिगेड टीम जगह-जगह जाकर लोगों से संपर्क कर रही है और सभी से मार्च में शामिल होने का निवेदन कर रही है। साथ ही 11 जुलाई को विश्व जनसंख्या दिवस के उपलक्ष में वदार्णा यूथ ब्रिगेड देशभर में एक साप्ताहिक कार्यक्रम का आयोजन कर रही है, जिसकी शुरुआत 7 जुलाई को दिल्ली में राजघाट से लेकर इंडिया गेट तक पैदल मार्च के आयोजन से की जा रही है।

आपको बतादे कि वदार्णा फाउंडेशन की वदार्णा यूथ ब्रिगेड पिछले काफी समय से देश में बढ़ती जनसंख्या को नियंत्रित करने के लिए जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग कर रही है, जिसके लिए वह पूरे देश में अलग अलग तरह से लोगों को जागरूक करने का प्रयास करती रही है।

जनसंपर्क अभियान के दौरान लोगों का बढ़ती जनसंख्या के खिलाफ नाराजगी और जनसंख्या नियंत्रण कानून के लिए उत्साह देखते ही बन रहा था। अलग-अलग जगहों पर लोग बढ़ती जनसंख्या के खिलाफ और राष्ट्रभक्ति के नारे लगाते नजर आए। इस मोके पर डॉ कुलदीप मलिक, कंवरपाल मलिक , अंसुल गौर , सौरव , सूरज और टीम के सारे युवा वॉलिंटियर भी मौजूद थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.