नोएडा के 6 गांवों का किया जाएगा भूमि अधिग्रहण, टास्क टीम का हुआ गठन

Abhishek Sharma

Galgotias Ad

Noida (19/06/2020) : नोएडा विकास प्राधिकरण द्वारा अधिसूचित क्षेत्र के छह गांवों में भूमि का अधिग्रहण किया जाएगा, जिसके लिए टास्क टीम का गठन कर दिया गया है। इस टीम में तीन तहसीलदार और छह लेखपाल रखे गए हैं। जिनके द्वारा आपसी समझौते के आधार पर किसानों से बैनामों के आधार पर जमीन खरीदी जाएगी।

नोएडा प्राधिकरण के अधिसूचित क्षेत्र में स्थित गांव मोहियापुर, झट्टा, गुलावली, नलगढ़ा, दोस्तपुर मंगरौली, शाहदरा में यह जमीन ली जाएगी, जिसकी अधिसूचना प्राधिकरण ने जारी कर दी है।

प्राधिकरण ने कहा है कि सेक्टर 161, 162, 163, 164, 165 व 166 में नोएडा प्राधिकरण के पक्ष में आपसी समझौते के आधार पर यहां पर जमीन खरीदी जाएगी, यहां के अधिकांश किसान अपनी जमीन प्राधिकरण को देने के लिए तैयार हैं। इन किसानों से कहा गया है कि वह अपना सहमति पत्र टास्क टीम को उपलब्ध कराएं।

प्राधिकरण ने कहा है कि प्राधिकरण द्वारा अधिसूचित क्षेत्र में प्राधिकरण की अनुमति के बिना किसी भी तरह का निर्माण कार्य, खरीद-फरोख्त और अवैध प्लॉटिंग करने की अनुमति नहीं है।

यदि कोई ऐसा करता है तो उसके खिलाफ शासन द्वारा तय नीति के तहत भूमाफिया तथा उत्तर प्रदेश औद्योगिक क्षेत्र विकास अधिनियम 1976 की धारा 10 डी के तहत कार्रवाई की जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.