क़ोरोना का नाश – लता मंगेशकर ने की श्रीगणेश जी की आराधना | दीपक जलाने के साथ महामृत्युंजय का जाप करें, डॉ. सुपर्णा सूद की सलाह

Ten News Network

Galgotias Ad

Greater Noida (05/04/2020) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस पर फिर से देश के नाम वीडियो संदेश जारी किया। उन्होंने लॉकडाउन का सख्ती से पालन करने की लोगों से अपील भी की। प्रधानमंत्री ने 5 अप्रैल को यानि आज सभी भारतवासियों से कोरोना के संकट को अंधकार से चुनौती देने के लिए कहा। जिसके लिए उन्होंने अपील की 5 अप्रैल को रात 9 बजे 130 करोड़ देशवासी 9 मिनट के लिए अपने घर की सभी लाइट बंद करके बालकनी या दरवाजे में खड़े होकर दीपक, मोमबत्ती, टॉर्च या अपने फोन की फ्लैश लाइट जलाएं।

वही नोएडा में समाज से जुड़े लोग आज के दिन रात्रि 9 बजे 9 मिनट तक दीपक, मोमबत्ती या फ्लैशलाइट जलाने की बात का समर्थन कर रहे हैं और लोगों को इसके प्रति जागरूक कर रहे हैं। नोएडा की रहने वाली नृत्यांगना डा. सुपर्णा सूद का कहना है कि आज के दिन दीपक जलाने के साथ-साथ महामृत्युंजय मंत्र का भी जाप करें।

उनका कहना है कि महामृत्युंजय मंत्र से अकाल मृत्यु भी टाली जा सकती है यह तो सिर्फ कोरोना है। मार्कंड ऋषि द्वारा लिखित महामृत्युंजय मंत्र इंसान को रोग मुक्त बना सकता है, यह हमारे हिंदू धर्म में माना जाता है।

उन्होंने कहा कि हिंदू धर्म की पुराणों और शास्त्रों में कई मंत्रों का उल्लेख मिलता है। यह सभी मंत्र किसी न किसी से फलदायक होते हैं। मगर, सभी मंत्रों में से एक ऐसा मंत्र भी है जिसे जपने से आप अपनी उम्र तक बढ़ा सकते हैं। अपनी ही क्यों आप जिसके लिए भी इस मंत्र का जाप करेंगी उसकी आयु बढ़ जाएगी, वह रोग मुक्त हो जाएगा। इतना ही नहीं उसके धन और मान में भी वृद्धि होगी। हम जिस मंत्र की बात कर रहे हैं उसे ‘महामृत्युंजय मंत्र’ कहा जाता है। यह यजुर्वेद के रूद्र अध्याय का एक शक्तिशाली मंत्र है।

वहीं सुपर्णा सूद का कहना है कि आज के दिन सभी लोग अपने-अपने घरों में दीपक जलाएं। वैसे तो हिंदू समाज में रोजाना सुबह-शाम दीपक जलाकर भगवान की आराधना की जाती है। वहीं अगर ईसाई धर्म की बात करें तो चर्चों में मोमबत्ती जलाकर ईश्वर की आराधना की जाती है। इसी प्रकार मुस्लिमों में भी दीपक जलाया जाता है। आज के दिन सभी लोग जाति, धर्म, मजहब से ऊपर उठकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर अपने-अपने घरों में दीपक जलाएं और इसी के साथ महामृत्युंजय मंत्र का जाप करें। निश्चित ही देश इस कोरोना जैसी महामारी से जीत सकता है।

हिंदुस्तान की महान गायिका लता मंगेशकर ने भी वीडियो के माध्यम से यह प्रार्थना की है की मेरी भगवान श्रीगणेश जी के चरणों में ये प्रार्थना है कि वो क़ोरोना के इस संकट का नाश करें।

लता ने Twitter पर यह भी प्रार्थना की है
ॐ सर्वे भवन्तु सुखिनः
सर्वे सन्तु निरामयाः

ॐ शान्तिः शान्तिः शान्तिः॥ मुझे आप सबकी बहुत चिंता है.मैं चाहती हूँ की ईश्वर आप सबको स्वस्थ रखे. मेरा आपसे निवेदन है कि सरकार और स्वास्थ सेवा संस्थाओं की सूचनाओं का अवश्य पालन करे.

टेन न्यूज़ टीम भी ज़रूर ज्योत जलाएगी .. क्यों?
जिसने भी नीचे की पंक्तियाँ लिखी है, हम उसमें विश्वास रखते है, पूरा है विश्वास…हम होंगे कामयाब !

क्या आप ज्योति जलाएँगे ? क्यों ?
हमें ज़रूर लिखकर भेजें.. हमारी टीम एक विशेष रिपोर्ट तैयार करेगी।

हर मन की ताकत मिल जाये तो , बुरी बला भी टल जाये।

इन गैर वैज्ञानिक तरकीबों से कोरोना हार तो नहीं जाएगा लेकिन उसके दुष्प्रभाव पर मात करने में मनोबल ज़रूर बढ़ जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.