दिल्ली : दो नर्स कोरोना पॉजिटिव, 445 हुई संक्रमित मरीजों की संख्या

Rohit Sharma

Galgotias Ad

नई दिल्ली :–  देशव्यापी लॉकडाउन का आज 12वां दिन है और रविवार होने के चलते दिल्ली-एनसीआर की सड़कें रोज की अपेक्षा कहीं ज्यादा सूनसान नजर आ रही हैं। हालांकि इस बीच निजामुद्दीन मरकज के जमातियों के चलते यहां कोरोना के संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ी है।

वही आज दिल्ली के सरकारी अस्पताल दिल्ली स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट के दो और नर्सिंग ऑफिसर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं | इससे पहले इसी अस्पताल के एक डॉक्टर समेत चार मेडिकल स्टाफ कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं |

दरअसल, सबसे पहले इस अस्पताल में एक डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए गए , बताया गया कि उन डॉक्टर के भाई यूके से आए थे , जिनसे संक्रमण हुआ | इस घटना के बाद से अब तक करीब 47 लोगों के सैंपल जांच के लिए जा चुके हैं. अस्पताल के कुल 6 मेडिकल स्टाफ अब तक संक्रमित हो चुके हैं |

शनिवार तक दिल्ली में एक ही दिन में 59 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इनमें से 42 जमाती हैं। दिल्ली में अब कुल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 445 हो चुकी है, जिनमें से 301 निजामुद्दीन स्थित मरकज से निकाले गए थे। इनके अलावा 58 लोग विदेश से संक्रमित होकर आए हैं। वहीं 40 मरीज ऐसे हैं, जो विदेश यात्रा से लौटने वाले संक्रमितों के संपर्क में आए थे। 46 संक्रमित मरीजों की जांच चल रही है।

423 संक्रमित मरीजों का उपचार दिल्ली के विभिन्न अस्पतालों में किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, शनिवार को 5 संक्रमित मरीजों को ठीक होने पर अस्पतालों से छुट्टी मिल गई। फिलहाल कोरोना वायरस से दिल्ली में केवल छह लोगों की मौत हुई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.