कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ोतरी को देखते हुए दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का बयान , नही बढ़ाया जाएगा लॉकडाउन

Rohit Sharma

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– दिल्ली में कोरोनावायरस के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए लॉकडाउन को बढ़ाने के सवाल पर स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का बयान आया है।

उन्होंने लॉकडाउन को नहीं बढ़ाने की बात कही. कम्युनिटी स्प्रेड पर दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा, ”पिछले काफी दिनों से केस करीब 2 हफ्ते में डबल हो रहे हैं. कम्युनिटी स्प्रेड टेक्निकल टर्म वो केंद्र फैसला लेती है.” जबकि हाईकोर्ट की टिप्पणी पर उन्होंने कहा, ”कोरोना पिछले 100 साल के बाद एक ऐसी बीमारी आई है. इसको कहीं ज़्यादा कहीं कम कहना ठीक नहीं है. स्पैनिश फ्लू भी इस नॉवल कोरोना वायरस था ।

एमसीडी के आरोप पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, ”कोविड प्रोटोकॉल से जिनका संस्कार किया जाता है एक जिनकी कोविड से मौत होती है दूसरा जिनका कोविड सस्पेक्ट की तरह मौत होती है।

दोनों का कोरोना प्रोटोकॉल से दाह संस्कार किया जाता है. रिपोर्टिंग अस्पताल करते हैं कई बार लेट हो जाता है. अगर एमसीडी के पास जानकारी हैं तो हमारे पास भेज दें. सिर्फ आंकड़े हैं और जानकारी नहीं तो कैसे कह सकते हैं।

श्मशान घाट के वीडियो पर उन्होंने कहा, ”अंतिम संस्कार के मैनजमेंट की ज़िम्मेदारी एमसीडी की होती है.” अस्पतालों में आईसीयू बेड पर भी सत्येंद्र जैन ने बयान दिया. उन्होंने कहा, ”अपनी तरफ से पूरी तैयारी करेंगे, केंद्र से भी अपील करेंगे कि उनके अस्पतालों में करीब 13 हज़ार आईसीयू बेड हैं. उनका भी इस्तेमाल करें।

एमसीडी के अस्पतालों के कोविड इलाज के इस्तेमाल पर उन्होंने कहा एमसीडी के पास अगर अस्पताल हैं तो वो आज से शुरू कर सकते हैं कोविड का इलाज… जैसे केंद्र ने किया… हम एमसीडी को टेकओवर तो कर नहीं रहे हैं. बड़े पैमाने पर बैंक्वेट हॉल स्टेडियम को तैयार कर रहे हैं. कोविड डेडिकेटेड के अलावा नॉन-कोविड अस्पतालों को भी ऑक्सिजन बेड लगाने का निर्देश दिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.