बडी राहत : गौतमबुद्धनगर से टिड्डी दल ने किया पलायन, अब बुलंदशहर पर किया अटैक

Abhishek Sharma

0 97

हरियाणा होते हुए अब टिड्डी दल ने दिल्ली से सटे गौतम बुद्ध नगर जिले में प्रवेश किया। सबसे पहले इस टिड्डी दल ने गौतमबुद्ध नगर की सदर तहसील के दनकौर क्षेत्र में प्रवेश किया। ये टिड्डी दल अट्टा गुजरान गांव होते हुए दनकौर पहुंचा।

लाखों की संख्या में टिड्डियों को देखकर लोगों ने अपने घरों के दरवाजों-खिड़कियों को बंद कर लिया। टिड्डी दल के अटैक से सबसे ज्यादा किसान परेशान हैं।

टिड्डी दल के हमले में सबसे ज्यादा सब्जी व ज्वार की खेती को नुकसान पहुंचने की आशंका थी, लेकिन गनीमत ये रही कि हवा तेज होने के कारण ये हवा में ही उड़ते हुए आगे की तरफ बढ़ गए।

ये टिड्डी दल दनकौर के रिलखा, मिर्ज़ापुर, रामपुर, धनोरी के बाद भट्टा परसौल, आछेपुर होते हुए रबूपुरा के बाद बुलंदशहर जनपद की ओर चला गया।फिलहाल टिड्डी दल के जनपद से जाने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली है।

वहीं, टिड्डी दल के जनपद में प्रवेश करने की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन हरकत में आ गया। तुंरत ही अधिकारियों ने टिड्डी दल पहुंचने वाली जगह पर दौरा किया और वहां के हालात का जायजा लिया।

सदर तहसीलदार आलोक प्रताप सिंह दनकौर के उन गांवों में पहुंचे, जहां से होकर टिड्डी दल गुजरा था। इस दौरान पाया गया कि फसलों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। जिसके बाद प्रशासन ये जानकारी जुटाई कि कहीं ये टिड्डी दल रुका तो नहीं है, लेकिन हवा के तेज रुख के चलते टिड्डी दल गौतम बुद्ध नगर से अब बुलंदशहर में प्रवेश कर चुका है

Leave A Reply

Your email address will not be published.