दिल्ली : कोरोना वायरस का प्रभाव, लोकसभा और राज्यसभा अनिश्चितकाल के लिए स्थगित 

Rohit Sharma / Lokesh Goswami Tennews New Delhi :

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही को अनिश्चितकाल तक स्थिगित कर दिया गया है। कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए समय से पहले ही संसद के मौजूदा बजट सत्र को खत्म करने का फैसला लिया गया।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला की अध्यक्षता में हुई सर्वदलीय बैठक में इस पर सहमति बन गई। बैठक के बाद राज्यसभा में सभापति वेंकैया नायडू ने इसकी जानकारी दी।

आपको बता दे कि संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण 3 अप्रैल तक चलना था, लेकिन कोरोना वायरस के कारण समय से पहले ही कार्यवाही को स्थगित कर दिय गया। कई सांसद लगातार ये मांग कर रहे थे कोरोना के संक्रमण के खतरे को देखते हुए संसद की कार्यवाही को स्थगित कर दिया जाए।

शिवसेना, टीएमसी, एनसीपी और समाजवादी पार्टी ने अपने सांसदों को संसद सत्र में शामिल न होने के लिए कहा था। वही आज लोकसभा में केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने वित्त विधेयक पेश किया। बजट में सरकार की ओर से पेश किए गए टैक्स से जुड़े प्रस्तावों पर संसद की मुहर के लिए वित्त विधेयक पारित करवाया जाता है। प्रस्ताव पेश होते ही सदन में हंगामा शुरू हो गया।

लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कोरोनावायरस को लेकर स्पेशल पैकेज की मांग का ऐलान करने की मांग की। उन्होंने कहा, आप सारे बिल पास करवा लीजिए , लेकिन इसके पहले कोरोना को लेकर सरकार का रूख स्पष्ट करिए। एक स्पेशल पैकेज का ऐलान करिए।

अधीर रंजन चौधरी ने स्थगन प्रस्ताव दिया है। इसके जरिए मांग की है कि कोरोना संकट को देखते हुए तत्काल प्रभाव से जनगणना और एनपीआर का अभ्यास रोक दिया जाना चाहिए।

बता दें कि देश दुनिया में कोरोना के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है। पंजाब में कर्फ्यू लगा दिया गया है तो देश के एक बड़े हिस्से में लॉकडाउन है। भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़कर करीब 430 हो गई है। वहीं आठ लोगों की मौत इस वायरस से अब तक हुई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.