मैडम तुसाद में शामिल हुए भारत के लोकप्रिय मोटू पतलू , नई कॉमिक बुक सीरीज भी हुई लॉन्च

Abhishek Sharma (Photo-Video) Lokesh Goswami Tennews New Delhi :

215

नई दिल्ली (04/06/2019) : वैक्स के पुतलों के लिए दुनिया के सबसे लोकप्रिय आकर्षण, मैडम तुसाद ने दिल्ली में भारत के सबसे लोकप्रिय कार्टून किरदारों, मोटू पतलू के वैक्स के पुतले लगाए हैं। मैडम तुसाद में लगने वाले भारत के पहले कार्टून किरदारों का अनावरण आज कनाॅट प्लेस की आईकोनिक रीगल बिल्डिंग में हुआ।



मोटू पतलू खेल, मनोरंजन एवं अन्य महान हस्तियों की लंबी फेहरिस्त में शामिल हो गए हैं, जो पहले से ही मैडम तुसाद दिल्ली में मौजूद हैं। इस समारोह में लोटपोट समूह की ओर से मोटू पतलू की नई काॅमिक बुक सीरीज़ भी लाॅन्च की गई। इन लोकप्रिय किरदारों का जनक लोटपोट समूह ही है। ये काॅमिक किरदार रोचक परिस्थितियों में फंस जाने के लिए मशहूर हैं।

इन परिस्थितियों से वो केवल भाग्य के भरोसे ही निकल पाते हैं। समोसा के लिए अपने प्यार के लिए मशहूर मोटू कहानियों में हंसी मजाक का समावेश करता है। ‘बीएएफ अवार्ड्स में बेस्ट एनिमेटेड कैरेक्टर’, लगातार तीन सालों तक किड्स च्वाईस अवार्ड्स में बेस्ट एनिमेटेड कैरेक्टर एवं दिल्ली सीजी अवार्ड्स में बेस्ट एनिमेटेड कैरेक्टर्स जैसे पुरस्कार जीत चुके इन आईकोनिक किरदारों की कई सफल सीरीज़ टेलीविज़न पर चल चुकी हैं और देश भर के बच्चों को बहुत पसंद आई हैं।

अंशुल जैन, जनरल मैनेजर एवं डायरेक्टर, मर्लिन एंटरटेनमेंट्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने कहा, ‘‘हमारा प्रयास सदैव से अपने सभी विज़िटर्स को संपूर्ण एवं यादगार अनुभव प्रदान करना है। मोटू पतलू इस समय भारत के सबसे पसंदीदा कार्टून किरदार हैं। मैडम तुसाद पर अन्य सेलिब्रिटी हस्तियों के साथ उनकी मौजूदगी आगंतुक परिवारों का अनुभव और ज्यादा बेहतर बनाएगी।

पी. के. बजाज- एडिटर एवं संस्थापक, लोटपोट समूह ने कहा, ‘‘यह हमारे लिए उल्लेखनीय क्षण है क्योंकि हमारा सबसे लोकप्रिय किरदार अंतर्राष्ट्रीय ख्यातिप्राप्त जगह पर सम्मानित किया गया है। हमें खुशी है और हम बच्चों के पसंदीदा सितारों से उनके मिलने की प्रतिक्रिया देखना चाहते हैं। हमें आज बच्चों के लिए नई मोटू पतलू काॅमिक बुक लाॅन्च करने की खुशी है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.