बीजेपी के झंडे में लपेटे गए मदन लाल खुराना , प्रदेश कार्यलय पर अंतिम दर्शन करने पहुँचे वरिष्ठ नेता

0 340

नई दिल्ली : दिल्ली के शेर कहे जाने वाले और दिल्ली को मंदिर अपने आपको मंदिर का पुजारी मानने वाले दिल्ली बीजेपी के पूर्व मुख्यमंत्री मदनलाल खुराना का बीती रात 82 वर्षीय की उम्र में शनिवार को निधन हो गया , जैसे ही मदनलाल खुराना के निधन की खबर उनके चाहने वालो में शोक की लहर दौड़ गयी । अंतिम दर्शन के लिए मदनलाल खुराना के पार्थिव शरीर को दिल्ली बीजेपी प्रदेश कार्यलय में रखा गया था । जिसमे हजारो लोगो ने पार्थिव शरीर को पुष्प अर्पण करके अंतिम दर्शन किए ।

वही इस शोक की घड़ी में बीजेपी के अरुण जेटली , रविशकर प्रसाद , विजय गोयल , सुषमा स्वराज, डॉ हर्षवर्द्धन , मीनाक्षी लेखी , मनोज तिवारी महेश गिरी , जैसे दिग्गज नेताओं ने भी पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पण करके सच्ची श्रद्धांजलि दी ।

आपको बताते दे कि पूर्व मुख्यमंत्री मदनलाल खुराना का निधन बीती रात हो गया था उनके पार्थिव शरीर को उनके निवास स्थान से दिल्ली प्रदेश कार्यालय में लाया गया जहाँ पर उनके चाहने वाले लोगो ने उन्हें पुष्प अर्पण करके सच्ची श्रद्धांजलि दी गयी । दिल्ली प्रदेश से उनके पार्थिव शरीर को निगमबोध घाट ले जाया जाएगा । जहाँ पर पंचतत्व लीन किया जाएगा।

वही दिल्ली सरकार ने भी पूर्व मुख्यमंत्री मदनलाल खुराना के निधन पर दो दिवसीय राजकीय शोक की धोषणा की है । मुख्यमंत्री मदनलाल खुराना की अंतिम यात्रा में हज़ारो लोगो ने अपने इस शेर को भावभीनी आंखों से सच्ची श्रद्धांजलि दी ।

दरअसल 15 अक्टूबर 1936 को जन्मे भाजपा के वरिष्ठ नेता मदनलाल खुराना 1993 से 1996 तक दिल्ली के मुख्यमंत्री रहे । और इस बीच उन्होंने दिल्ली में काफी विकास को रफ्तार दी थी । उसके कुछ साल बाद उन्होंने राजस्थान के राज्यपाल भी रहे । साथ ही अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में भी केंद्रीय मंत्री भी रहे । 83 वर्षीय खुराना पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे थे । दिल्ली सरकार के मंत्री मनीष सिसोदिया ने भी उन्हें ट्वीट के जरिये दुःख व्यक्त किया है ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.