नोएडा में वैद्यरत्नम ओषधशाला संस्थान द्वारा आयुर्वेद मेडिकल कैम्प का केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा ने किया उद्घाटन

ROHIT SHARMA

0 252

नोएडा :– नोएडा के सेक्टर 38 स्थित गोल्फ कोर्स में वैद्यरत्नम ओषधशाला संस्थान द्वारा आयुर्वेद मेडिकल कैम्प का आयोजन किया गया । वही इस कैम्प का केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा ने दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया । आपको बता दे कि ये मेडिकल कैम्प आज पूरे दिन चलेगा । जिसमे मशहूर आयुर्वेदिक चिकित्सक शामिल हुए।

वही इस कैम्प के उद्घाटन के बाद केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा ने लोगों को सम्बोधित करते हुए आयुर्वेद को पर्यावरण के निकट बताया तथा उपस्थित सभी गणमान्य व्यक्तियों को आयुर्वेद का बढ़ावा देने के लिए प्रेरित किया । साथ ही डॉ महेश शर्मा ने वैद्यरत्नम ओषधशाला संस्थान को आयुर्वेद की तरफ योगदान देने के लिए काफी प्रंशसा भी की ।

वही उन्होंने बताया कि आज के समय मे लोग आयुर्वेद की तरफ बहुत कम ध्यान दे रहे है , लेकिन ऐसा नही होना चाहिए । आज के समय मे मानव के स्वास्थ को लेकर आयुर्वेद काफी महत्वपूर्ण है । साथ ही कोई भी व्यक्ति आयुर्वेद की दवाई ले रहा है , उसका स्वास्थ हमेशा ठीक रहता है । खासबात यह है कि जितनी भी आयुर्वेद की दवाई होती है , वो नुकसान नही पहुचाती है ।

वैद्यरत्नम ओषधशाला संस्थान के मुख्य महाप्रबंधक विजयाकुमार के. के का कहना है की वैद्यरत्नम ओषधशाला संस्थान को 78 साल पूरे होने पर नोएडा में आयुर्वेद मेडिकल कैम्प लगाया है । जिसमे कोई भी व्यक्ति या महिला स्वास्थ को लेकर निशुल्क परामर्श ले सकते है । साथ ही उनका कहना है कि दिल्ली एनसीआर में वैद्यरत्नम ओषधशाला संस्थान की दो यूनिट है , जो दिल्ली चल रही है । वही उन्होंने बताया कि दिल्ली एनसीआर में ये 40वा कैम्प है , आगे भी ये कैम्प चलते रहेंगे । वही इस कैम्प के दौरान लोगों को आयुर्वेद के बारे में जागरूक भी किया जा रहा है , जिसका हर व्यक्ति लाभ उठा सकता है ।

दरअसल वैद्यरत्नम ओषधशाला संस्थान की शुरुआत केरल से हुई । वही इस संस्थान ने देश के अंदर आयुर्वेद को काफी बढ़ावा दिया है ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.