यूपी लाॅकडाउन : गौतम बुद्ध नगर और गाजियाबाद में बंद रहेंगे मॉल और सैलून

ABHISHEK SHARMA

0 77

उत्तर प्रदेश में सरकार ने एक बार फिर से लॉकडाउन लगा दिया है। लॉकडाउन शुक्रवार की रात 10 बजे से लेकर 13 जुलाई यानी सोमवार की सुबह 5 बजे तक जारी रहेगा। इस दौरान सभी शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के बाजार, हाट, गल्ला मंडी और कार्यालय बंद रहेंगे। हालांकि अति आवश्यक सेवाओं (अस्पताल, जरूरी सामान की दुकानें ) पर कोई रोक नहीं रहेगी। नोएडा और गाजियाबाद में सलून और मॉल भी बंद रहेंगे।

गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) में गुरुवार को कोविड-19 के 168 नए मामले सामने आए। इसी के साथ जिले में अभी तक संक्रमित हुए लोगों की संख्या 3,178 हो गई है। जिले में पिछले 24 घंटे में संक्रमण से एक और व्यक्ति की मौत होने के साथ ही जिले में मरने वालों की संख्या 31 हो गई है। 125 लोग 24 घंटे के अंदर ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हुए हैं।

लॉकडाउन के दौरान सभी आवश्यक सेवाएं (अस्पताल, जरूरी सामान की दुकानें) खुलीं रहेंगी। इन सेवाओं में काम करने वाले लोगों, कोरोना वॉरियर्स, स्वच्छता कर्मी, डोर-स्टेप डिलिवरी से जुड़े व्यक्तियों के आने-जाने पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा।

– ट्रेनों का आवागमन पहले की तरह जारी रहेगा। ट्रेन से आने वाले यात्रियों के आवागमन के लिए यूपी राज्य सड़क परिवहन निगम की ओर से बसों की व्यवस्था कराई जाएगी।

– जरूरी सेवा की बसों को छोड़कर यूपी रोडवेज की सेवाए प्रदेश में पूरी तरह बंद रहेंगी। हवाई सेवा के जरिए आने-जाने वाले लोगों पर कोई प्रतिबंध नहीं रहेगा।

– मालवाहक वाहनों के आवागमन पर कोई बैन नहीं रहेगा। हाइवे किनारे के पेट्रोल पंप और ढाबे खुले रहेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.