सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद दिल्ली को नही मिल रही है पूरी ऑक्सीजन , केंद्र उठाए सख्त कदम : मनीष सिसोदिया

Ten News Network

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– दिल्ली में कोरोना संक्रमम से हालात बहुत खराब है, राजधानी में ऑक्सीजन की कमी के चलते मरीज अपनी जान गवां रहे हैं। इस बीच दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने प्रेस कॉंफ्रेंस कर राज्य में ऑक्सीजन की जरूरत की जानकारी दी।

 

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि आज दिल्ली में 700 एमटी ऑक्सीजन की ज़रूरत है, लेकिन आगे के लिए 976 एमटी ऑक्सीजन की ज़रूरत होगी।5 मई को पहली बार 730 एमटी, 6 मई को 577 एमटी और 7 मई को 487 एमटी ऑक्सीजन मिला है, इतने कम ऑक्सीजन पर अस्पताल में सप्लाई मैनेज करना मुश्किल है।

 

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि केंद्र सरकार से 700एमटी भी नहीं मिलना मरीज़ो के साथ कम्प्रोमाइज करने जैसा है. केंद्र सरकार से अपील है कि 730 एमटी ऑक्सीजन दिलवाने की मदद करें. अस्पताल में कितने मरीज़ भर्ती हैं, कितनी खपत है इसका आंकलन करने के बाद ही ऑक्सीजन की डिमांड की जाती है।

 

कम ऑक्सीजन के साथ सभी अस्पतालों के लिए उचित आपूर्ति का प्रबंधन करना हमारे लिये कठिन होगा. हम माननीय सुप्रीम कोर्ट के दिल्ली को प्रतिदिन 700 मीट्रिक टन ऑक्सीजन उपलब्ध कराने के निर्देशानुसार, केंद्र सरकार से उतनी ऑक्सीजन की आपूर्ति करने का आग्रह करते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.