ऑक्सीजन की कालाबाज़ारी पर सख्त हुई सरकार , दिल्ली में कई गिरफ्तार , नोएडा के डीएम ने एनएसए लगाने दिए निर्देश

Ten News Network

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– दिल्ली पुलिस ने एक कारोबारी के घर पर छापा मारकर 80 से ज्यादा ऑक्सीजन के बड़े छोटे सिलेंडर बरामद किए हैं। आरोपी इंडस्ट्रियल ऑक्सीज़न का कारोबार करता है. इन दिनों वो मेडिकल ऑक्सीजन की कालाबाजारी कर रहा था।

 

उसके पास इस काम का कोई लाइसेंस भी नहीं है. उधर, नोएडा में डीएम ने ऑक्सीजन की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ रासुका लगाने के फरमान जारी किया है।

 

मामला साउथ वेस्ट दिल्ली के सागरपुर इलाके का है. जहां दिल्ली पुलिस ने दशरथपुरी के एक घर से ऑक्सीजन के 67 बड़े और 16 छोटे सिलेंडर बरामद किए. घर का मालिक 51 वर्षीय अनिल कुमार मौके से पकड़ा गया. वो एक इंडस्ट्रियल ऑक्सीज़न का कारोबारी है. हालांकि उसके पास इस काम का कोई लाइसेंस नहीं है।

 

आरोपी अनिल कुमार बड़े सिलेंडर से ऑक्सीज़न को छोटे सिलेंडर में ट्रांसफर कर रहा था. इसके वो जरूरतमंद को एक सिलेंडर 12500 रुपये में बेच रहा था. छानबीन में पुलिस को पता चला कि अनिल का मायापुरी में भी एक गोदाम है. आरोपी अनिल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

 

जब्त किए गए सिलेंडर जरूरतमंदों को बांटने की अनुमति मांगी थी. जो कोर्ट ने मंजूर कर ली. अब बरामद किए गए ऑक्सीजन सिलेंडर पुलिस जरूरतमंदों को देगी।

 

उधर, दिल्ली से सटे यूपी के नोएडा में जिलाधिकारी ने कई अस्पतालों का जायज़ा लिया और करीब 200 से ज्यादा बेड का इंतजाम कराया. साथ ही डीएम ने आदेश जारी कर दिया कि जो कोई भी व्यक्ति ऑक्सीजन की ब्लैक मार्केटिंग करते हुए पकड़ा गया, तो उसके खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई की जाएगी. इसी प्रकार प्राइवेट अस्पतालों के खिलाफ भी सख्त कदम उठाए जाएंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.