नोएडा : त्यौहारों के लिए सजे बाजार, जाम से निजात पाने के लिए कई जगह रूट डायवर्ट

ROHIT SHARMA

Galgotias Ad

नोएडा : धनतेरस पर ग्राहकों की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए शहर के बाजार पूरी तरह तैयार हैं। सेक्टर-18 में अट्टा मार्केट के साथ-साथ शहर के अन्य बाजारों में भी भारी भीड़ उमड़ने की संभावना है। यहां दिनभर जाम के हालात बने रहने की भी आशंका है। ऐसे में अगर आप यहां शॉपिंग करने आना चाहते हैं तो बेहतर होगा कि आप निजी वाहन की अपेक्षा पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल करें।



आपको बता दें कि जाम पर काबू पाने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने अट्टा पीर चौराहे से सेक्टर-18 मेट्रो स्टेशन की तरफ आने जाने वाले मार्ग को ऑटो व ई-रिक्शा के लिए बंद कर रखा है।

साथ ही बॉटनिकल गार्डन से जीआईपी होते हुए फिल्म सिटी फ्लाईओवर के नीचे से यू-टर्न लेकर सेक्टर-18 होकर सेक्टर-37 जाने वाली बसों को भी महामाया फ्लाईओवर की तरफ डायवर्ट किया गया है ,  बाजारों में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस चेकिंग अभियान चला रही है।

 

खासबात यह है की त्यौहारों की वजह से सेक्टर-18 के मॉल व मार्केट, सेक्टर-27 अट्टा, इंदिरा मार्केट और सेक्टर-38 के मॉल में खरीदारी के लिए लोगों का आना-जाना बढ़ गया है। वहीं, सेक्टर-15 नया बांस, सेक्टर-5 हरौला मार्केट, सेक्टर-12 मार्केट, सेक्टर-49 बरौला और भंगेल में भी लोग दूर-दूर से खरीदारी करने आते हैं। इससे जहां जाम की समस्या बढ़ जाती है ।

इससे बचने के लिए ट्रैफिक विभाग ने लोगों से पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल करने की अपील की है , अगर लोग अपने वाहन लेकर आ भी रहे हैं तो उन्हें निर्धारित पार्किंग में ही खड़ा करें। गलत तरीके से खड़ी गाड़ियों को ट्रैफिक पुलिस उठा सकती है , इसके अलावा उनके चोरी होने का भी खतरा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.