नोएडा की सैमसंग कंपनी में रोजगार की माँग को लेकर सैकड़ो किसानों ने किया प्रदर्शन

Rohit Sharma (Photo/Video) By Lokesh Goswami Ten News

0 300

नोएडा सेक्टर 83 में स्थित सैमसंग कंपनी के खिलाफ सैकड़ो किसानों ने प्रदर्शन किया । वही  प्रदर्शन को देखते हुए भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात किया । आपको बता दे की पहले भी सैमसंग कंपनी के खिलाफ प्रदर्शन हो चुके । 

वही प्रदर्शनकारियों की मांग है कि सैमसंग कंपनी में किसानों के बच्चों को रोजगार दिया जाए। साथ ही उनका कहना है कि जब प्राधिकरण ने हमारी ज़मीन इंडस्ट्रीज लगाने के लिए ली गयी थी , जिसमे हमे कहा गया था कि जो इंडस्ट्रीज यहाँ आएगी उसमे किसानों के बच्चों को रोजगार दिया जाएगा , लेकिन आजक कुछ भी नही हुआ । किसान के बच्चे अभी बेरोजगार घूम रहे है । 

वही इस प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे किसान नेता रविंद्र सिंह भाटी ने कहा कि सैमसंग कंपनी में किसानों के बच्चों को रोजगार दिलाने को लेकर जिलाधिकारी बीएन सिंह से वार्ता की गई थी, लेकिन उनकी तरफ से आश्वासन दिया गया था की जल्द ही उनकी मांगों को लेकर सैमसंग कंपनी के प्रबंधन से बात की जाएगी । वही कुछ समय बीत जाने के बाद हमारी मांगों को नही माना गया । जिसके बाद आज प्रदर्शन किया गया।

वही दूसरी तरफ उनका कहना है कि अगर उनकी मांगें नही मानी जाती तो वह सैमसंग कंपनी पर आंदोलन करेंगे। इसके लिए जेल जाने से भी पीछे नहीं हटेंगे। उनका कहना है कि क्षेत्र के युवाओं को जब तक सैमसंग कंपनी में रोजगार नहीं मिल जाता उनका आंदोलन जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि जिले की औद्योगिक इकाइयों में क्षेत्र के 50 प्रतिशत युवाओं को रोजगार देने का प्रावधान होना चाहिए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.