राहुल गाँधी ने मोदी पर कसा तंज , कहा जवाब दे , उन्होंने राफेल मुद्दे पर मुझसे डिबेट क्यों नही की ?

ROHIT SHARMA / JITENDER PAL

0 140

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अंतिम चरण के चुनाव प्रचार खत्‍म होने से पहले प्रेस कांफ्रेस में पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा । उन्‍होंने कहा कि चुनाव रिजल्ट से चार-पांच दिन पहले पीएम प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं। उन्‍होंने सवाल किया कि आपने मुझसे राफेल पर बहस क्यों नहीं किया? आपने अनिल अंबानी को 30 हजार करोड़ रुपये क्‍यों दिया।



चुनाव आयोग पर सवाल करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि चुनाव आयोग की भूमिका इस चुनाव में पक्षपात पूर्ण रही। मोदी जो भी कहना चाहते हैं, वो कहते रहे जबकि हमें एक ही बात कहने से रोका जाता है। ऐसा लगता है कि चुनाव कार्यक्रम मोदी के चुनाव प्रचार के लिए बनाया गया था।

कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि हमने प्रभावी ढंग से जनता के मुद्दे उठाए। मोदी के पास असीमित धनबल, मार्केटिंग, टीवी प्रचार था; हमारे पास सिर्फ “सच्चाई” थी और सच्चाई जीतेगी।

उन्‍होंने मीडिया से सवाल किया कि मुझसे न्याय योजना का पैसा कहां से आएगा..ये सब सवाल पूछते रहे और तो पीएम से आम खाने के तरीके और कपड़ों पर सवाल से आगे बढ़ मुद्दों पर सवाल नही पूछे। उन्‍होंने कहा कि सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह का बहुत अनुभव है , मैं नरेंद्र मोदी नहीं हूं। मैं अनुभवी लोगों को धक्का मारकर नहीं भगाता हूं , कांग्रेस उनके अनुभव का फायदा उठाएगी।

राहुल गांधी ने कहा कि हमने पीएम मोदी के झूठ को उजागर किया है. हमने बताया कि वह 15 लाख रुपये नहीं दे सकते हैं. 23 तारीख को पता लग जाएगा कि जनता क्या चाहती है. वैसे प्रधानमंत्री मोदी से सवाल क्यों नहीं किया जाता है

साथ ही उनका कहना है कि प्रधानमंत्री को जो कुछ मेरे परिवार के बारे में बोलना चाहते हैं उनकी मर्जी, लेकिन मैं उनके माता-पिता के बारे में कुछ नहीं कहने वाला हूं ।

राहुल गांधी ने कहा कि मैं उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की विचारधारा को आगे बढ़ा रहा हूं. विचाराधारा के स्तर पर मायावती, मुलायम सिंह, ममता और चंद्रबाबू नायडू जैसे नेता बीजेपी को कभी सपोर्ट नहीं कर सकते हैं. हमने बंगाल और यूपी में गठबंधन नहीं किया, लेकिन हम विचारधारा के स्तर पर जुड़े हुए हैं. मुझे बताने में यह गर्व हो रहा है कि हम मोदी जैसे लोगों से लड़ रहे हैं. हम आरएसएस जैसे संगठन से लड़ रहे हैं. हमें करोड़ों भारतीय लोगों के साथ खड़ा होने का गर्व है |

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.