पानी के कनेक्शन कटने पर डेयरी फार्म किसानों ने भैंस-बकरियों के साथ एनएच-24 को किया जाम

Rohit Sharma (Photo-Video) Lokesh Goswami Tennews New Delhi :

Galgotias Ad

दिल्ली गाजीपुर डेयरी फार्म के सैकड़ो किसानों ने अपनी मांगों को लेकर एनएच 24 पर जाम लगाकर जोरदार प्रदर्शन किया । साथ ही एनएच 24 पर सभी किसानों ने सैकड़ो गाय और भैस को लाकर चक्का जाम कर दिया । जिसकी वजह से कई घण्टों तक यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा ।



वही इस मामले की सूचना मिलने पर भारी मात्रा में दिल्ली पुलिस पहुँची , साथ ही जाम को खुलवाने की कोशिश में लग गई । तस्वीरों में आप देख सकते है कि जो लोग सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे है वो डेयरी संचालक है ।

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि कल एमसीडी ने गाजीपुर में आकर पानी का कनेक्शन काट दिया , जिसके कारण बहुत ज्यादा पानी की किल्लत हो गई है । पशुओं के लिए पानी पीने तक नही है , जिसके कारण अफरा तफरी का माहौल बन गया है । साथ ही उन्होंने कहा कि इस डेयरी से सभी कंपनियों में दूध जाता है , अगर गाजीपुर डेयरी फार्म में द्वारा से पानी की सप्लाई शुरू नही होती तो ये प्रदर्शन विशाल रूप लेगा , साथ ही दूध की सप्लाई बंद कर दी जाएगी ।

वही दूसरी तरफ डेयरी फार्म के किसानों का कहना है कि गाजीपुर में डंपिंग यार्ड बनने से बहुत से लोग बीमारियों से ग्रस्त है , लेकिन आज तक इस मामले में हमारी कोई सुनवाई नही हुई है । गंदगी के कारण पशु भी बीमार हो रहे है , जिसके कारण डेयरी फार्म किसानों का बहुत बुरा हाल है ।

किसानों ने अपनी मांगो को लेकर दिल्ली सरकार और केंद्र सरकार के खिलाफ पहले भी प्रदर्शन कर चुके है , लेकिन आज तक उनकी समस्याओं का निस्तारण नही हो पाया । जिसके कारण आज सैकड़ो डेयरी फार्म किसानों ने सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किया ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.