मुठभेड़ के दौरान 25 हज़ार का ईनामी बदमाश को किया गिरफ्तार , दिल्ली पुलिस का एएसआई हुआ घायल

Rohit Sharma

0 87

नई दिल्ली :– दिल्ली पुलिस ने मुठभेड़ के बाद दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है. दिल्ली पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार किए गए दोनों बदमाश एटीएम मशीन उखाड़ने वाले गैंग के सदस्य हैं।

 

दिल्ली पुलिस के अनुसार मुठभेड़ में दोनों तरफ से लगभग 25 राउंड गोलियां चलीं. गिरफ्तार बदमाशों के नाम अहमद उर्फ कलमा और सद्दाम बताया जा रहा है।

 

 

इस एनकाउंटर में अहमद घायल हो गया, जबकि दिल्ली पुलिस के एक एएसआई राकेश को भी गोली लगी है. राकेश और अहमद को पुलिस ने मेवात के पास ही एक हॉस्पिटल में उपचार के लिए भर्ती कराया है. एएसआई राकेश को हाथ में गोली लगी है।

 

 

पुलिस के मुताबिक एनकाउंटर के दौरान मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई थी. लोगों ने डंडे ले रखे थे. भीड़ ने पुलिस टीम पर पत्थर भी फेंके. पुलिस को भीड़ काबू करने के लिए खासी मशक्कत करनी पड़ी. पुलिस के मुताबिक आरोपियों के पास से एक .32 बोर की सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल और 2 तमंचे बरामद किए गए हैं ।

 

 

बताया जाता है कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को जानकारी मिली थी कि शातिर बदमाश अहमद मेवात इलाके के एक गांव में छिपा हुआ है. पुलिस की एक टीम पहले से ही बदमाशों की तलाश में मेवात में मौजूद थी. वह टीम तुरंत ही मौके पर पहुंच गई. दिल्ली पुलिस के साथ हरियाणा पुलिस की भी एक टीम थी. पुलिस टीम ने जब अहमद और उसके साथी सद्दाम को घेर लिया और उसे सरेंडर करने को कहा, तो दोनों ने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी।

 

 

पुलिस टीम ने भी जवाबी कार्रवाई की. पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ चल ही रही थी कि शोर सुनकर आस-पास के गांव वाले जुट गए. ग्रामीणों ने पुलिस टीम पर पत्थर और डंडे से हमला कर दिया, लेकिन पुलिस ने भीड़ को समझा कर काबू पा लिया. पुलिस ने मुठभेड़ में घायल बदमाश अहमद और उसके साथी सद्दाम को गिरफ्तार कर लिया. अहमद के घुटने पर गोली लगी है।

 

 

पुलिस के मुताबिक पूछताछ में अहमद ने बताया है कि उसने अपने साथियों के साथ मिलकर एटीएम मशीनें उखाड़ने की अब तक सात वारदातों को अंजाम दिया है. इसके लिए वे पहले कोई बड़ी गाड़ी लूटा करते थे, फिर उसी गाड़ी से ये एटीएम उखाड़ कर ले जाते थे. एटीएम लूट के अलावा भी इन पर लूट और डकैती के कई मामले दर्ज हैं।

 

 

रजोकरी इलाके से 4 और 5 अगस्त की रात भी अहमद ने एटीएम उखाड़ लिया था. पुलिस के मुताबिक अहमद पर 22 मामले दर्ज होने की जानकारी मिली है, जिसमें जान से मारने की कोशिश, पुलिस टीम पर गोली चलाना भी शामिल है. अहमद पर उत्तर प्रदेश पुलिस ने 25 हजार का इनाम भी घोषित किया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.