ग्रेटर नोएडा : नाबालिग छात्रा का अपहरण कर धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश, पुलिस ने किए गिरफ्तार

ABHISHEK SHARMA

0 72

ग्रेटर नोएडा के जेवर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव से नाबालिग छात्रा का दो युवकों ने अपहरण कर लिया। सूचना पर पुलिस ने 5 घंटे में ही मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर छात्रा को बरामद कर लिया। बताया जा रहा है कि आरोपी, छात्रा का जबरन धर्म परिवर्तन कराकर निकाह कराना चाहते थे। पुलिस ने पीड़िता का मेडिकल कराया है वहीं आरोपी को जेल भेज दिया गया है। गिरफ्तार आरोपी के फरार साथी की तलाश जारी है।

छात्रा के परिजनों ने बताया कि बीते बुधवार को पड़ोस में रहने वाला फिरोज नाम का युवक उनकी बेटी को रास्ते में रोककर बात कर रहा था। बेटी ने इस बात की जानकारी अपने भाई को दी। पीड़िता के भाई ने विरोध जताया तो फिरोज व उसके साथी सलमान ने गाली-गलौच व मारपीट करते हुए छात्रा को दो दिन में गायब करने की धमकी दी।

आरोप है कि दोनों ने छात्रा का जबरन धर्म परिवर्तन कराते हुए निकाह कराने की भी धमकी दी थी। लोक-लाज के चलते तब परिजनों ने पुलिस को शिकायत नहीं दी। आरोप है कि शुक्रवार रात आरोपी फिरोज छात्रा का जबरन अपहरण कर ले गया। पीड़िता के पिता ने इस बात की सूचना कोतवाली पुलिस को दी।

पुलिस ने शिकायत दर्ज करते हुए थोरा चौकी इंचार्ज कृष्णवीर सिंह के नेतृत्व में टीम गठित कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी। 5 घंटे के भीतर ही मुख्य आरोपी को गोपालगढ़ गांव के पास अलीगढ़ की सीमा से गिरफ्तार कर छात्रा को बरामद कर लिया।

हालांकि मुख्य आरोपी का साथी फरार हो गया। पुलिस ने मामले में पॉक्सो और एससी-एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर आरोपी को जेल भेज दिया है

Leave A Reply

Your email address will not be published.