ग्रेटर नोएडा : फोटोग्राफर से पिस्टल के बल पर 6 लाख रुपये का कैमरा लूटा

ABHISHEK SHARMA

Galgotias Ad

ग्रेटर नोएडा के दनकौर थाना क्षेत्र के धनौरी वेटलैंड पर घूमने आए दो वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफरों से बाइक सवार बदमाशों ने लाखों रूपये की कीमत का कैमरा और लेंस लूट लिया। विरोध करने पर बदमाशों ने पीड़ित फोटोग्राफर पर तमंचे की बट से हमला कर घायल कर दिया।

यही नहीं बदमाश पीड़ित की कार का शीशा तोड़कर वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने तीन अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है। पुलिस की तीन टीमें बनाई गई हैं।

दरअसल, नोएडा के सेक्टर 137 स्थित पारस टेयरा सोसायटी में नरेंद्र कोहली और श्याम बाघरा रहते है। दोनों वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफर हैं। पक्षी प्रेमी होने के चलते बीते आठ वर्षों से दनकौर क्षेत्र के धनौरी वेटलैंड में पक्षियों के बीच समय बिताने और उनके फोटो खींचने के लिए आते है।

पुलिस को दी शिकायत में कहा कि शनिवार दोपहर तीन बजे दोनों दोस्त धनौरी वेटलैंड के समीप पहुंचे थे तभी सामने से एक मोटरसाइकिल पर सवार तीन बदमाश उनकी कार के नजदीक से होकर गुजरे। थोड़ी दूर जाकर बदमाश वापस आए और पीड़ितों की कार को रुकवा लिया। करीब 20 मिनट तक बातों में उलझाकर कैमरा और पक्षियों की नस्लों के बारे में जानकारी लेते रहे।

एक बदमाश ने पक्षियों के साथ अपना फोटो खींचने के लिए गाड़ी से नीचे उतरने का प्रस्ताव रखा। हालांकि लुटेरों की गतिविधियों को भांपकर पीड़ित ने गाड़ी का शीशा लगाने का प्रयास किया तो लुटेरों ने तुरंत हमला कर दिया। पिस्टल की बट से शीशा तोड़ दिया और श्याम पर हमला कर उनको घायल कर दिया।

बदमाशों ने श्याम से पांच लाख का कैमरा और एक लाख रुपये कीमत का लेंस लूट लिया। गाड़ी में रखा दूसरा कैमरा भी लूटने का प्रयास किया, लेकिन कैमरा गाड़ी की सीट में ही फंसने के कारण बच गया। लुटेरों ने मुंह पर मास्क लगाया हुआ था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.