कोरोना वायरस : घर सेनिटाइज़ करने के नाम पर हो चुकी है लूट, किसी को अंदर न आने दें

ABHISHEK SHARMA

0 184

Noida (17/03/20) : कोरोना वायरस से बचाव के लिए शहर में साफ सफाई और सैनिटाइजेशन पर जोर चल रहा है। सैनिटाइजेशन के लिए सरकार किसी को सोसाइटी या घरों में नहीं भेज रही है। इसलिए सैनिटाइजेशन के नाम पर किसी को अपने घरों में नहीं प्रवेश करने दें। यह हेल्थ वर्कर के रूप में बदमाश हो सकते हैं।

नोएडा पुलिस कमिश्नरेट ने इस तरह की एडवायजरी जारी कर लोगोें को सावधान रहने को कहा है। पुलिस इस मैसेज को व्हाट्स एप ग्रुप व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जारी किया है। पुलिस का कहना कि कोरोना वायरस से नोएडा सहित देश के लोग आशंकित है। सभी लोग घरों में अपने स्तर पर सैनिटाइज करा रहे हैं।

पुलिस कमिश्नरेट की एडवायजरी में यह बताया गया है कि सरकार द्वारा कोरोना वायरस से बचाव के लिए किसी भी समूह को घरों में सैनिटाइजेशन के लिए नहीं भेजा जा रहा है। इस कारण सावधान व सतर्क रहें। अपने परिचितों को सूचित कर दें कि ऐसा दावा करने वाले किसी व्यक्ति या समूह को घर में प्रवेश नहीं करने दें। इस तरह के अपराधियों द्वारा कई स्थानों पर घटनाएं की जा चुकी हैं।

गौतमबुद्धनगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉ. अनुराग भार्गव ने स्पष्ट किया कि बिना सूचना विभाग की टीम किसी के घर नहीं जाएगी। अगर कोई मामला संदिग्ध पाया जाता है तो ही उसके घर की निगरानी की जा सकती है। अगर किसी परिवार में कोई व्यक्ति विदेश से लौटा है। परिवार के सदस्यों की जांच के लिए विभाग कदम लगातार उठा रहा है।

कोई परिवार यदि कहीं विदेश से लौटा है और इसका सूचना नहीं देता है। अगर इसकी शिकायत आती है तो विभाग जांच कर सकता है और इसके बारे में परिवार को पहले सूचना भी दी जाती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.