जेवर एयरपोर्ट के पास मल्टी स्पेशलिटी सरकारी अस्पताल बनाने के लिए विधायक धीरेंद्र कर रहे प्रयास

ABHISHEK SHARMA

Galgotias Ad

गौतमबुद्धनगर में बनने वाले जेवर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास जल्द ही देश का बेहतरीन मल्टी स्पेशलिटी सरकारी अस्पताल भी बनाया जाएगा। खास बात यह है कि यहां पर किसानों व गरीबों का मुफ्त इलाज किया जाएगा।

बता दें कि चिकित्सा क्षेत्र में बेहतर सुविधा देने के लिए जल्द ही इस नए अस्पताल का निर्माण शुरू होने जा रहा है। इसका निर्माण जेवर में बनने वाले जेवर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के पास होगा। जेवर में बढ़ती आबादी व विकसित हो रहे औद्योगिक व आवासीय क्षेत्र को देखते हुए ट्रामा सेंटर की जरूरत लंबे समय से महसूस की जा रही है।

जिला स्तर पर ट्रामा सेंटर न होने से हादसे में घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर भेजना पड़ता है, जिससे लोगों को परेशानी उठानी पड़ती है। ऐसे में इस अस्पताल के निर्माण का निर्णय लिए जाने की पूरी उम्मीद है।

आबादी की जरूरत के मद्देनजर सोमवार को जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह से मुलाकात कर जेवर में अस्पताल बनवाए जाने के लिए प्रस्ताव सौंपा है।

इस मौके पर जेवर के विधायक धीरेंद्र सिंह ने बताया कि जैसा कि देखने में आता है कि प्राइवेट अस्पतालों ने जिस तरीके से अपने अस्पतालों को धन कमाने का जरिया बनाया हुआ है, उससे निर्बल आय वाले लोग विगत कई वर्षोंं से दिक्कत महसूस कर रहे हैं

वहीं, जेवर में एयरपोर्ट की स्थापना होते ही दुनिया के विभिन्न स्थानों से बड़े-बड़े उद्योगपति जेवर की तरफ रुख करेंगे, जिससे यहां की आबादी में इजाफा होगा। ऐसे में एयरपोर्ट शुरू होने से पहले एक ट्रामा सेंटर बने। जेवर विधायक ने बताया कि अस्पताल के लिए यमुना प्राधिकरण से जमीन दिलवाने का प्रयास किया जाएगा।

वहीं, जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने आगे बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जेवर एयरपोर्ट के पास एक सुपर स्पेशलिटी अस्पताल बनवाए जाने की सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है और बहुत जल्द इस पर कार्य प्रारंभ हो जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.