एमएलसी चुनाव: सांसद डाॅ महेश शर्मा, विधायक पंकज सिंह ने डाला वोट

ABHISHEK SHARMA

0 228

शिक्षक एवं स्नातक वर्ग के लिए आज हो रहे विधान परिषद के चुनावों में धीमी गति से शुरू हुआ मतदान धीरे-धीरे गति पकड़ रहा है। समाचार लिखे जाने तक गौतमबुद्धनगर जिले में शिक्षक वर्ग के लिए 15.02 प्रतिशत तथा स्नातक वर्ग के लिए 19.34 प्रतिशत वोट पड़े थे। इस चुनाव में गौतमबुद्धनगर जिले के कुल 21 हजार 716 मतदाता हैं।

विधान परिषद के लिए आज गौतमबुद्धनगर जिले में कुल 7 मतदान केन्द्र व 29 बूथ बनाए गए हैं। नोएडा शहर का मतदान नोएडा स्टेडियम में बनाए गए आठ बूथों पर हो रहा है। दादरी में ए.एच. इंटर कॉलेज में, जारचा के एनटीपीसी विद्युत नगर में, खंड विकास कार्यालय बिसरख, बीडीओ कार्यालय जेवर एवं अमीचन्द इंटर कालेज कासना में मतदान केन्द्र बनाए गए हैं।

विधान परिषद के इस चुनाव में जिले भर में स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए 17497 मतदाताओं को तथा शिक्षक वर्ग के लिए 4219 मतदाताओं को मताधिकार मिला है। समाचार लिखे जाने तक जिले भर में शिक्षक वर्ग के लिए 15.02 प्रतिशत तथा स्नातक के लिए 19.34 प्रतिशत वोट पड़े थे। मतदान की रफ्तार धीरे-धीरे बढ़ रही है।

पारदर्शी व शांतिपूर्ण मतदान के मददेनजर जिलानिर्वाचन अधिकारी सुहास एलवाई ने वरिष्ठ पुलिस अफसरों के साथ विभिन्न मतदान केन्द्रों कादौरा किया तथा वहां की व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान सभी मतदाता हाथों में ग्लब्स व मॉस्क पहनकर मतदान करते नजर आए। इस दौरान सैनिटाइजेशन व सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह ध्यान रखा गया।

बता दें कि गौतमबुद्धनगर से शिक्षक खंड के लिए भाजपा नेता श्रीचंद शर्मा तथा स्नातक खंड के लिए दिनेश गोयल, आम आदमी पार्टी से शिक्षक खंड के लिए प्रो. ए.के. सिंह, समाजवादी पार्टी से शिक्षक खंड के लिए धर्मेन्द्र कुमार तथा स्नातक के लिए शमशाद अली तथा कांग्रेस से शिक्षक खंड के लिए जे.के. गौड चुनाव लड़ रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.