कंपोस्ट किट को लेकर डीडी आरडब्ल्यूए अध्यक्ष का बयान , कहा लोग नहीं है जागरूक , पैसे की हो रही है बर्बादी 

ROHIT SHARMA / ABHISHEK SHARMA

Galgotias Ad

गौतमबुद्ध नगर की डिस्ट्रिक्ट डेवलपमेंट रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएसन (डीडीआरडब्लयू) के प्रतिनिधिमंडल ने आज सिटी मजिस्ट्रेट के साथ एक बैठक की। जिसमें डीडीआरडब्ल्यूए के अध्यक्ष एनपी सिंह ने अपने दल के साथ शहर के ज्वलंत मुद्दों को उठाया।  पूरे देश में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर दंगे भड़क रहे हैं। राजधानी भी पूरी तरह से थमी हुई है। डीडी आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष एनपी सिंह ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून को लेकर पूरे देश में विरोध प्रदर्शन चल रहा है। उनका कहना है कि जो लोग इसके खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं, उन्हें एक बार इस कानून को समझ लेने की जरूरत हैं। वहीं लोग अफवाहों पर ध्यान न दें, इसके लिए सरकार द्वारा एडवाइजरी जारी की गई है। जिसमें सरकार द्वारा नागरिकता संशोधन कानून को स्पष्ट रूप से विज्ञापन के माध्यम से लोगों तक पहुंचाया जा रहा है।

डीडी आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष एनपी सिंह  ने टेन न्यूज़  के माध्यम से कहा कि जिस प्रकार देश में विरोध प्रदर्शन और हिंसा हो रही है , उसकी चिंगारी उत्तर प्रदेश तक पहुंच चुकी है लेकिन गौतम बुध नगर में अभी तक इसका कोई विरोध देखने को नही मिला है। उनका कहना है कि गौतम बुध नगर में सभी समुदायों के लोग रहते हैं । लेकिन यहां सभी मिलजुल कर शांतिपूर्वक रहते हैं और मेरा मानना है कि यह शांति इस जिले में बरकरार रहेगी।

वहीं उन्होंने सेक्टरों की समस्याओं को लेकर कहा कि आरडब्ल्यूए के प्रतिनिधि अपनी ओर से सेक्टर की समस्याओं का निस्तारण करने की हर संभव कोशिश कर रहे हैं। जिसके बाद भी कुछ सेक्टर ऐसे रह जाते हैं जहां फंड की कमी होती है। इन सेक्टरों पर नोएडा प्राधिकरण को खास ध्यान देना होगा। वहीं उन्होंने  कहा कि नोएडा प्राधिकरण और फोनरवा मिलकर  सेक्टरों में लोगों को कंपोस्ट किट बांट रहे हैं। हालांकि इसका सही तरह से  प्रयोग नहीं हो पा रहा है और जब तक कंपोस्ट किट का सही तरीके से इस्तेमाल न हो तो कंपोस्ट किट वितरण करने का उद्देश्य सफल नहीं होगा।

एनपी सिंह का कहना है कि सेक्टरों की सुरक्षा व्यवस्था पिछले कुछ समय से चिंता का विषय बनी हुई है। उन्होंने बताया कि नोएडा प्राधिकरण ने सभी सेक्टरों को सीसीटीवी कैमरा से लैस करने की बात कही थी। हालांकि अभी उस पर भी काम नहीं हुआ है। प्राधिकरण को इस ओर खास ध्यान देने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि हम डिस्टिक डेवलपमेंट रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के माध्यम से सिर्फ नोएडा ही नहीं बल्कि पूरे गौतम बुध नगर के सेक्टरों का विकास करने की हर संभव कोशिश की जाएगी। उन्होंने कहा कि जिस तरह फोनरवा का अध्यक्ष रहते हुए नोएडा की सभी समस्याओं को प्राधिकरण के सामने मजबूती से उठाया है, उसी प्रकार अब पूरे जिले के सेक्टरों की समस्याओं का निस्तारण कराया जाएगा।

जिले की तीनों प्राधिकरणों के साथ मिलकर प्रतिनिधिमंडल बैठक करेगा और लगातार जिले की व्यवस्था को बनाए रखने की लोगों से अपील है। हालांकि यहां अभी तक इस प्रकार का कोई उपद्रव का  कोई लेना देना नहीं है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.