दिल्ली में कोरोना 17 हजार से ज्यादा कोरोना मरीजों पर मनीष सिसोदिया बोले- घबराएं नहीं, 50% मरीज ठीक

Rohit Sharma

0 106

नई दिल्ली :- दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि कोरोना वायरस के बढ़ते केसों से नहीं घबराने की बात कही है।

सिसोदिया ने कहा है कि दिल्ली में अच्छी बात यह है कि मरीज बढ़ रहे हैं लेकिन ठीक होनेवाले लोगों का ग्राफ भी तेजी से ऊपर जा रहा है। उन्होंने कहा कि कुल मरीजों में से 50 प्रतिशत ठीक हो चुके हैं। सिसोदिया ने यह भी कहा कि आसपास किसी को कोरोना हो जाए तो खौफ में न आएं, यह छूआ-छूत की बीमारी नहीं है।

दिल्ली के डेप्युटी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि लोग किसी को कोरोना होने पर पैनिक में न आएं। वह बोले कि आस-पड़ोस में किसी को कोरोना हो जाता है तो लोग डर जाते हैं। फोन, मेसेज करके कहते हैं कि पड़ोस में कोरोना मरीज मिला है, इसे ले जाओ।

मनीष सिसोदिया ने कहा कि लोगों को ऐसा नहीं करना चाहिए। वह बोले कि कोरोना छूने से नहीं फैल जाता। वह तब ही फैलेगा जब संक्रमित शख्स की थूक की ड्रॉपलेट को आप गलती से टच कर देंगे और वह किसी तरह आपके मुंह, आंख या नाक के रास्ते शरीर में चली जाएगी।

इस बीच दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1106 नए केस सामने आए हैं। इसके बाद कुल केसों की संख्या 17386 हो गई है। इसमें से 7846 लोग ठीक हो चुके हैं वहीं अबतक 398 ने जान गंवाई है।

मनीष सिसोदिया ने कहा कि कोरोना होने पर सभी को हॉस्पिटल में भर्ती होने की जरूरत नहीं होती। वह बोले कि देशभर में 80 से 90 प्रतिशत लोग होम क्वारंटाइन में रहकर कोरोना से ठीक हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की गाइडलाइंस भी यही कहती हैं कि सभी कोरोना केसों में हॉस्पिटल भर्ती की जरूरत नहीं पड़ती।

Leave A Reply

Your email address will not be published.