शाहदरा आउटफाल ड्रेन पुल का हुआ उद्घाटन, लोगों को मिलेगी जाम से निजात

ROHIT SHARMA / ABHISHEK SHARMA

Galgotias Ad

नोएडा :– नोएडा सेक्टर 14ए एवं 14 के मध्य शाहदरा आउटफाल ड्रेन पर नव-निर्मित पुल एवं एप्रोच मार्ग का लोकार्पण गौतमबुद्ध नगर के सांसद डॉ महेश शर्मा और नोएडा के विधायक पंकज सिंह के द्वारा संपन्न हुआ। इस अवसर पर नोएडा प्राधिकरण के महाप्रबंधक राजीव त्यागी, वरिष्ठ प्रबंधक वर्क सर्किल-2 विजय रावल, प्रबंधक एके जैन एवं दिल्ली सिंचाई और बाढ़ नियंत्रण विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।



आपको बता दें कि नोएडा प्राधिकरण द्वारा वित्तपोषित इस परियोजना को निर्माण दिल्ली सिंचाई एवं बाढ़ नियंत्रण विभाग के माध्यम से कराया गया है। परियोजना (पुल निर्माण) की लागत 6.50 करोड़ आयी है, शाहदरा आउटफाल पर पहले से बनाए गए पुल के समानांतर इस नए पुल का निर्माण कराया गया है। जिसकी लंबाई लगभग 72 मीटर एवं कैरेज-वे की चौड़ाई 10.80 मीटर है।

खासबात यह है कि पुल की दीवारों को प्राकृतिक चित्रकारी द्वारा सुसज्जित किया गया है, साथ ही इस पर यातायात खुल जाने पर दिल्ली मयूर विहार की ओर से गोल चक्कर मेट्रो स्टेशन सेक्टर 15 नोएडा की ओर आने वाले वाहनों को जाम में नहीं फंसना पड़ेगा। वही दूसरी तरफ नोएडा ग्रेटर नोएडा की ओर से फ्लाईओवर की ओर से उतरने वाले वाहनों को भी गोल चक्कर मेट्रो स्टेशन सेक्टर 15 की ओर से सेक्टर 6, 2, 3, हरौला आदि की ओर जाने में सुगमता होगी।

वही इस मामले में नोएडा के विधायक पंकज सिंह का कहना है कि नोएडा में तेजी से विकास हो रहा है, साथ ही अभी बहुत से काम है जिनको पूरा किया जा रहा है। जाम की स्थिति को देख इस पुल का निर्माण किया गया है, जिसका आज लोकार्पण हुआ, अब इस मुख्य सड़क पर जाम नही लगेगा। नोएडा सेक्टर 14ए एवं 14 के मध्य शाहदरा आउटफाल ड्रेन पर नव-निर्मित पुल की बहुत आवश्यकता थी, जिसको लेकर यह कार्य किया गया है।

वही दूसरी तरफ इस पुल के लोकार्पण कार्यक्रम को लेकर नोएडा प्राधिकरण के महाप्रबंधक राजीव त्यागी का कहना है कि नोएडा सेक्टर 14ए एवं 14 के मध्य शाहदरा आउटफाल ड्रेन पर नव-निर्मित पुल एवं एप्रोच मार्ग का लोकार्पण गौतमबुद्ध नगर के सांसद डॉ महेश शर्मा और नोएडा के विधायक पंकज सिंह के द्वारा संपन्न हुआ।

साथ ही उन्होंने कहा कि नोएडा प्राधिकरण द्वारा वित्तपोषित इस परियोजना को निर्माण दिल्ली सिंचाई एवं बाढ़ नियंत्रण विभाग के माध्यम से कराया गया है। परियोजना (पुल निर्माण) की लागत 6.50 करोड़ आयी है, शाहदरा आउटफाल पर पहले से बनाए गए पुल के समानांतर इस नए पुल का निर्माण कराया गया है। जिसकी लंबाई लगभग 72 मीटर एवं कैरेज-वे की चौड़ाई 10.80 मीटर है, इस नए पुल बनने से जाम नही लगेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.