एससी कास्ट को लेकर दिए गए बयानों पर बीजेपी पहुँचा चुनाव आयोग , ममता के खिलाफ शिकायत कराई दर्ज

Ten News Network

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए चौथे चरण में हिंसा के बीच शनिवार को मतदान हुआ. चौथे चरण में शाम पांच बजे तक 77.39 फीसदी मतदान दर्ज किया गया. अब अगले चरण के लिए सियासी घमासान तेज हो गया है।

 

तृणमूल कांग्रेस की नेता ने एससी कास्ट को लेकर जो बयान दिया है , उसको लेकर आज बीजेपी का प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग पहुँचा , साथ ही ममता बनर्जी के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज करवाई।

 

बीजेपी के वरिष्ठ नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस की नेता का यह बयान ना केवल चुनाव आचार संहिता का उलंघन है बल्कि रेप्रेज़ेंटेशन ऑफ़ पीपुल्स एक्ट का “आपराधिक उलंघन” भी है। यह बयान दलितों, पिछड़े, कमजोर तबकों के खिलाफ तृणमूल कांग्रेस की “आपराधिक सोंच” का प्रमाण है।

ममता के आरोपों पर बीजेपी ने भी जवाबी हमला बोला है. केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा,’तृणमूल कांग्रेस की दलितों, कमजोर और वंचित तबकों के प्रति जो सोच है, उसका उदाहरण उनकी पार्टी की एक अधिकृत उम्मीदवार ने अपने बयान के माध्यम से दिया है।

 

उन्होंने अपने बयान में कहा है कि कुछ लोग अभाव से भिखारी होते हैं और कुछ स्वभाव से. पश्चिम बंगाल के एससी स्वभाव से भिखारी हैं. हमने चुनाव आयोग से मांग की है कि जिसने ये बयान दिया है उनके और उनकी पार्टी के खिलाफ कार्रवाई की जाए. चुनाव आयोग ने विश्वास दिलाया है कि हम तत्काल इसकी रिपोर्ट पश्चिम बंगाल के चुनाव अधिकारी से मांगेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.