एनडीएमसी ने अपने सभी स्कूलों के नाम को बदलकर किया “अटल आर्दश विद्यालय”

Rohit Sharma (Photo-Video) Lokesh Goswami Tennews New Delhi :

69

नई दिल्ली नगरपालिका परिषद ने लोगों की धारणा में सुधार के लिए नगर पालिका के अपने स्कूलों के नामों में बदलाव करके इन्हें ‘अटल आदर्श विद्यालय’ नाम दिया है।नगर निकाय ने यह निर्णय इस सप्ताह की शुरुआत में लिया था और इसके बाद एक प्रस्ताव पारित किया गया था।



बता दें कि एनडीएमसी का कहना है कि वह अपनीव विद्यालयों में बच्चों की संख्या को बढ़ाना चाहता है , इसलिए उसने ऐसा निर्णय लिया है । शिक्षा निदेशक आर पी गुप्ता ने कहा ,‘‘एनडीएमसी के स्कूलों में पंजीकरण संख्या बढ़ाने और लोगों की धारणा में सुधार के लिए हमने शिक्षण सत्र 2019-20 में नगर पालिका के सभी स्कूलों का नाम बदल कर अटल आदर्श विद्यालय करने एक प्रस्ताव पारित किया है।

गौरतलब हो कि एनडीएमसी का संचालन भाजपा के लोगों के पास है, इसलिए भाजपा अपने वरिष्ठ नेता के नाम पर विद्यालयों की नाम रख रही है, ताकि उसे इसका राजनीतिक फायदा मिल सके। बता दें कि यहां नगर निकाय के कुल 31 स्कूल है। सरकार ने सभी,‘‘प्रधानाचार्यों से उनके स्कूलों का नाम सभी रिकॉर्डों और पत्राचार में बदलने के लिए कहा गया है।

भाजपा ने यह निर्णय आने वाले चुनावों को देखते हुए लिया है, दरअसल पार्टी के वरिष्ठ नेता अटल बिहारी वाजपेयी को काफी सम्मान मिला हुआ है, उनकी लोकप्रियता पार्टी ही नहीं उसके बाहर भी है। इसके अलावा वह खुद भी दिल्ली से चुनाव लड़ चुके हैं। निश्चित ही पार्टी के इस निर्णय का फायदा लोगों को मिलेगा

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.