NEFOMA – SEEKS CONGRESS SUPPORT TO POSSESS THEIR DREAM HOMES

Galgotias Ad

श्री अजय माकन                                                    दिनांक 03/05/2015

पूर्व मन्त्री भारत सरकार

काग्रेस पार्टी

दिल्ली,

 

मान्यवर,

 

सबसे पहले तो हम आपका और श्री राहुल गान्धी जी को धन्यवाद देते है  जिन्होने फ़्लैट बाँयर्स के दर्द को समझा और हमारे साथ खडे होने का आश्वासन दिया । हम सभी आपको देश का एक जुझारू नेता के अलावा एक  कर्मठ व्यक्ति के रूप में जानते है क्योकि जब भी आपकी सरकार देश में आई, आपने अपनी एक अलग छाप छोड़ी है । नोएडा एक्टेंशन के बिल्डर्स एक माफ़िया की तरह काम कर रहे है, और उनकी मनमानी रोकने के लिये आप जैसे व्यक्ति की सख्त आवश्यक्ता है ।

मान्यवर , नोएडा एक्टेंशन में हम में से प्रत्येक व्यक्ति नें करीब चार साल पहले अपना फ़्लैट विभिन्न बिल्डर्स के प्रोजेक्ट्स में बुक कराया था । फ़्लैट बुक कराते समय किसी भी बिल्डर नें हम फ़्लैट बाँयर्स को यह नही बताया था कि नोएडा एक्टेंशन की जमीन का मामला कोर्ट में लम्बित था। लेकिन मई 2011 को इलहाबाद हाई कोर्ट के एक आदेश के बाद कुछ गांवॊ की जमीन का अधिग्रहण रद्द कर दिया गया । लेकिन उसके बाद हायर बैंच ने बीच का रास्ता निकालते हुऎ मास्टर प्लान अप्रूवल की शर्त के साथ नोएडा एक्टेंशंन के प्रोजेक्ट्स को हरी झंडी दे दी । लेकिन तब तक लगभग सभी बिल्डर्स नें हम फ़्लैट बाँयर्स को यह भरोसा दिलाया था कि मामले के हल होने तक वो हमारे साथ है और आगे भी किसी भी पुराने फ़्लैट बाँयर्स को बड़े हुऎ मुआवजे का बोझ व ब्याज नही देना होगा । उसके बाद नेफ़ोमा नें मास्टर प्लान अप्रूवल के लिये करीब साल भर गांधी वादी तरिके से शांति प्रूर्वक अपनी लड़ाई लड़ी । लेकिन 25 अगस्त 2012 को मास्टर प्लान अप्रूवल होने के साथ ही बिल्डर्स नें अपना रंग बदल लिया और पुराने बाँयर्स को भी विभिन्न बहानो द्भारा फ़्लैट कैंसलेशन की धमकी मिलने लगी । सुपरटेक और अर्थ जैसे बिल्डर्स नें बहुत सारे फ़्लैट कैंसल भी कर दिये । जब कुछ फ़्लैट बाँयर्स एक-एक कर इन बिल्डर्स के आँफ़िस गये तो इनके कर्मचारियो नें उनके साथ ऎसा सलूक किया जैसे वो इनके मुलजिम हो और इनके प्रोजेक्ट्स में फ़्लैट बुक करा के उन्होने कोई बहुत बड़ा जुल्म किया हो । तब इनमें से बहुत सारे लोग हमारे पास आये । क्योकि हम करीब चार साल से फ़्लैट बाँयर्स कि हक की लड़ाई लड़ रहे थे । हमने पहले सुपरटेक व अर्ध जैसे बिल्डर्स से बात की लेकिन उन्होने भी कोई भी सकारात्मक जवाब नही दिया ।

 

निम्नलिखित मुद्दो पर हम फ़्लैट आँनर्स बिल्डर्स से परेशान है :-

 

  1. बिना नोटिस फ़्लैट बाँयर्स के फ़्लैट कैंसल किये गये । जब फ़्लैट बाँयर्स ने  बिल्डर्स से नोटिस का प्रूफ़ (पी.ओ.डी.) मांगा तो बिल्डर्स ने देने से इनंकार किया । बिना फ़्लैट बाँयर्स की सह्मति के फ़्लैट का एरिया बधा कर उससे लाखो रुपये बसूले । बहुत सारे लोगो के सिर्फ़ सर्विस टैक्स की वजह से फ़्लैट कैंसल किये गये । इनमें से कुछ लोगो का तो सिर्फ़ १००/- से १०००/- तक कम था । जबकी फ़्लैट बुकिंग कराते समय सुपरटेक नें सर्विस टैक्स नही मांगा था । बाद में सर्विस टैक्स लगने के बाद भी कोई डिंमांड नही भेजी गई । लेकिन सीधे फ़्लैट कैंसल कर दिया गया ।

 

  1. इलहाबाद हाई कोर्ट द्भारा पतबाड़ी और शाहबेरी गांव का जमीन अधिग्रहण रद्द होने के बाद सुपरटेक और अन्य बिल्डर्स ने वादा किया था कि उन सभी प्रभावित फ़्लैट बाँयर्स से किसी प्रकार का अतिरिक्त चार्ज नही लिया जायेगा । लेकिन आज सबसे ज्यादा इन्ही लोगो को परेशान किया जा रहा है और उनसे भारी भरकम ब्याज बसूलने के लिए पत्र जारी किए गये है ।

 

  1. लगभग सभी बाँयर्स से एक एक अडेंडम साईन करने के लिये कहाँ जा रहा है ताकि बिल्डर्स को देरी पर ब्याज ना देना पड़े । और एफ़.ए.आर. बड़ाने पर बाँयर्स कोई विरोध ना कर सके । एकतरफ़ा एग्रीमेन्ट बना कर फ़्लैट बाँयर्स को बेबकूफ़ बनाते है यह सब फ़्लैट बाँयर्स की सहमति से होना चाहिये लेकिन सुपरटेक व अन्य बिल्डर्स ,फ़्लैट कैंसलेशन की धमकी दे कर यह सब कर रहे है ।

 

  1. बिल्डर्स ओर प्राधिकरण की मिलीभगत का खामियाजा फ़्लैट बाँयर्स को भुगतना पड रहा है, जो बिल्डर्स कब्जा दे रहे है वो लेबर वेल्फ़ेयर चार्ज, एस्कलेशन चार्ज , फ़ार्मर कम्न्शेसन चार्ज के नाम पर अतिरिक्त रकम जबरन बसूल कर रहे है ।

 

महोदय, हम आपसे प्रार्थना करते है कि कृप्या आप हम फ़्लैट आँनर्स की मदद करे ताकी इन बिल्डर्स की मनमानी पर रोक लग सके, रिएल एस्टेट बिल  फ़्लैट बाँयर्स के फ़ायदे के लिए होना चाहिए न कि बिल्डर्स के फ़ायदे के लिए, इसके अलावा हम प्रार्थना करते है कि बिल्डर्स पर लगाम कसने के लिये जितने भी कानून है उनका पालन करने के लिये गौतमबुध नगर प्रशासन पर द्वाब डाला जाये ताकि एक आम आदमी जो अपने घर का सपना देखता है ,और अपने पूरे जीवन की कमाई बिल्डरो को सौप देता है, उनके साथ कोई धोखा ना हो सके। उम्मीद है एक बार फ़िर आप अपनी योग्यता से देश के ऎसे बिल्डर्स को सख्त संदेश देगें ।

धन्यवाद

 

आपकाअन्नू खानअध्यक्ष – नेफ़ोमा – नोएडा एस्टॆट फ़्लैट आँनर्स मेन एशोशिएशन

 

Comments are closed.