यमुना एक्सप्रेस वे किनारे बसाया जाएगा नया आगरा, प्राधिकरण ने शुरू की तैयारी

Ten News Network

Galgotias Ad

यमुना एक्सप्रेस वे किनारे टप्पल और राया के बाद नया आगरा शहर बसाया जाएगा। यमुना प्राधिकरण ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। सबसे पहले इस शहर का मास्टर प्लान बनाया जाएगा। आगामी वित्तीय वर्ष में प्राधिकरण इस परियोजना को मूर्त रूप देगा। इसके अलावा प्राधिकरण अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम बनाने के लिए भी कवायद शुरू करेगा।

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट जेवर पर अंतिम मुहर लगने के बाद यह इलाका निवेशकों को अपनी ओर खींच रहा है। इसका फायदा यमुना प्राधिकरण भी उठाने में लगा हुआ है।

यमुना एक्सप्रेस वे के किनारे नए शहर बसाने की तैयारी चल रही है। इन शहरों को रोड कनेक्विटी के साथ-साथ एयर कनेक्टिविटी भी मिल जाएगी। यही कारण है कि प्राधिकरण इन शहरों को बसाने के लिए जोर-शोर से जुटा हुआ है।

यमुना प्राधिकरण यमुना एक्सप्रेस वे की किनारे आगरा जिले की सीमा में नया आगरा शहर बसाने की योजना है। आगरा में बसने वाला नया शहर पर्यटन एवं उद्योग के केंद्र के तौर पर विकसित होगा। आगरा में दोनों गतिविधियों के लिए अपार संभावनाएं हैं।

प्राधिकरण सबसे पहले इस शहर का मास्टर प्लान बनाएगा। दरअसल यह इलाका एनसीआर से बाहर है इसलिए इसका मास्टर प्लान एनसीआर प्लानिंग बोर्ड से भी पास नहीं कराना पड़ेगा। मास्टर प्लान पर प्रदेश सरकार की मुहर के बाद इस पर काम शुरू हो जाएगा। प्राधिकरण ने आगामी वित्तीय वर्ष में इस नए शहर का मास्टर प्लान बनवाने का लक्ष्य रखा है

Leave A Reply

Your email address will not be published.