आतिशी का बयान , नई आबकारी नीति के तहत बीजेपी को होगा नुकसान , इसलिए कर रही है विरोध

Ten News Network

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– दिल्ली सरकार की ओर से हाल ही में नई एक्साइज पॉलिसी लागू करने को लेकर आम आदमी पार्टी पर विपक्ष लगातार हमलावर है , इसको लेकर अब आम आदमी पार्टी भी पूरी तरीके से डिफेंसिव मोड में आ गई है।

 

आम आदमी पार्टी और दिल्ली सरकार विपक्ष पर शराब माफियाओं को संरक्षण देने के गंभीर आरोप लगाती आ रही है। वहीं अब आतिशी ने विपक्ष खासकर भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा है कि केजरीवाल सरकार जब से शराब माफियाओं को दिल्ली में खत्म करने के लिए नई एक्साइज पॉलिसी लेकर आई है तब से भाजपा काफी परेशान है. वह हर रोज इसको लेकर विरोध भी कर रहे हैं।

 

आम आदमी पार्टी की वरिष्ठ नेता और विधायक आतिशी ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा है कि भाजपा शासित कई राज्यों में लीगल ड्रिंकिंग एज 18 साल निर्धारित की हुई है. वहीं कई राज्यों में यह 21 साल है।

 

भाजपा शासित राज्यों की बात करें तो गोवा, हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक आदि में तो ड्रिंकिंग एज 18 साल निर्धारित है. लेकिन भाजपा आम आदमी पार्टी सरकार की ओर से ड्रिंकिंग एज को 21 साल करने के बाद से बवाल मचाए हुए हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा इसलिए विरोध कर रही है कि जब 21 साल की आयु के लोग पब और बार रेस्टोरेंट में आते हैं तो हफ्ता वसूली की जाती है. अगर दिल्ली सरकार ड्रिंकिंग एज को 21 साल कर देती है तो भाजपा की यह हफ्ता वसूली और उससे होने वाली काली कमाई खत्म हो जाएगी।

 

आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने यह भी गंभीर आरोप लगाए कि अभी तक दिल्ली में बहुत-सी ऐसी जगह है जहां पर दिल्ली में कई इलाके ऐसे हैं, जहां पर सरकारी शराब की दुकान नहीं हैं. इसकी वजह से वहां गैर-कानूनी शराब का गोरखधंधा खूब तेजी से होता है।

 

उन्होंने आरोप लगाया कि इन शराब माफियाओं से भाजपा की जेब में भारी भरकम काली कमाई जाती है. उन्होंने कहा कि यही दो वजह हैं जिनकी वजह से भाजपा नई एक्साइज पॉलिसी को लेकर लगातार परेशान हो रही है।

 

बताते चलें कि भाजपा की ओर से कल राजघाट पर भी नई एक्साइज पॉलिसी विशेषकर ड्रिंकिंग एज को 21 साल किए जाने को लेकर विरोध प्रदर्शन किया गया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.