ग्रेटर नोएडा में शुरू हुआ ऑक्सीजन प्लांट, इटली के राजदूत ने किया उद्घाटन

Ten News Network

Galgotias Ad

गौतमबुद्ध नगर में बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण हो रही ऑक्सीजन की कमी के बीच, ग्रेटर नोएडा में ऑक्‍सीजन प्‍लांट की शुरुआत हुई है। उत्तर प्रदेश मे कोरोना ने भयंकर रूप ले लिया है। आधे से ज्यादा आबादी इस महामारी की चपेट में आ गई है। इन सब के बीच अभी इटली के राजदूत विन्सेन्ज़ो डी लुका ने ग्रेटर नोएडा के आईटीबीपी रेफरल अस्पताल में गुरुवार को ऑक्सीजन प्‍लांट का उद्घाटन क‍िया है।

जानकारी के मुताबिक यह प्‍लांट एक समय में 100 से अधि‍क बेडों पर ऑक्‍सीजन की आपूर्त‍ि करेगा। मनोज सिंह रावत एडीजी आईटीबीपी ने प्‍लांट स्थापित करने के लिए इटली के राजदूत को धन्यवाद दिया। प्लांट केवल 48 घंटे के समय में अस्पताल में स्थापित किया गया है।

इटली के राजदूत ने कहा कि 48 घंटे के अंदर आईटीबीपी के साथ हमारी टीम ने ऑक्सीजन उत्पादन मशीन बनाई है। यह भारत और इटली के बीच दोस्ती और एकजुटता का संकेत है। उन्‍होंने बताया कि यह प्‍लांट एक समय में 100 से अधिक बिस्तरों को ऑक्सीजन की आपूर्ति करेगा।

उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के निर्देश पर सभी जिलों के लिए 4,370 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के साथ-साथ वेंटिलेटर भी उपलब्ध कराए गए हैं। इसके तहत हर सीएचसी में 20-20 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध कराए जाएंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.