जेवर एयरपोर्ट की फाइनेंसियल बिड खोली गई, ज्यूरिख एयरपोर्ट ने मारी बाजी

ABHISHEK SHARMA

Galgotias Ad
Greater Noida : जेवर एयरपोर्ट की बिड ज्यूरिख एयरपोर्ट ने जीत ली है।  नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (नियाल) के ग्रेटर नोएडा स्थित कार्यालय में दोपहर बाद तीन बजे फाइनेंशियल बिड खोली गई। एयरपोर्ट की दौड़ में dial, एंकररेज और अडानी समूह भी शामिल थी।
बिड प्रक्रिया पूरी होने के बाद दो दिसंबर को प्रदेश की परियोजना निगरानी एवं क्रियान्वयन समिति (पीएमआइसी) की होने वाली बैठक में चयनित कंपनी की जानकारी दी जाएगी। छह नवंबर को खोली गई तकनीकी बिड में सभी चार कंपनियां सफल घोषित की गई थीं।

इसमें दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड, एंकरेज इंफ्रास्ट्रक्चर इंवेस्टमेंट होल्डिंग लिमिटेड, अडानी इंटरप्राइजेज, ज्यूरिख एयरपोर्ट इंटरनेशनल एजी शामिल हैं।   इन कंपनियों की फाइनेंशियल बिड आज खोली गई। एयरपोर्ट की कंपनी चयन के लिए मुख्य शर्त सरकार को प्रति यात्री मिलने वाला राजस्व है।
जो कंपनी प्रति यात्री अधिकतम राजस्व सरकार को देगी, वह जेवर एयरपोर्ट की बिड में सफल होगी। फाइनेंशियल बिड में चयनित कंपनी की जानकारी दो दिसंबर को लखनऊ में होने वाली पीएमआइसी की बैठक में दी जाएगी।
बता दें कि कल अडाणी इंटरप्राइजेज और दिल्ली एयरपोर्ट इंटरनैशनल लि. समेत चार बोलीदाताओं ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में प्रस्तावित जेवर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए बोली लगाई है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।
करीब 29,560 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से एनएसीआर में बनने वाले इस दूसरे हवाई अड्डे के लिए कंपनी के चयन को लेकर आमंत्रित तकनीकी बोलियां नोएडा इंटरनैशनल एयरपोर्ट लि. (एनआईएएल) के ग्रेटर नोएडा दफ्तर में खोली गई। आमंत्रित तकनीकी बोलियां नोएडा इंटरनैशनल एयरपोर्ट लि. (एनआईएएल) के ग्रेटर नोएडा दफ्तर में खोली गई थी।
Leave A Reply

Your email address will not be published.