महिला दिवस पर नोएडा में हेल्थ टॉक कार्यक्रम का हुआ आयोजन, सैकड़ो महिलाओं ने लिया हिस्सा, हुए जागरूक

ROHIT SHARMA / TALIB KHAN

104

नोएडा :– अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष में नोएडा के मेट्रो अस्पताल एवं हृदय संस्थान और निवेदा फॉउंडेशन्स ने मिलकर हेल्थ टाॅक का कार्यक्रम आयोजन किया । वही इस कार्यक्रम तकरीबन दो सौ महिलाओं ने भाग लिया।

अस्पताल के सीनियर कन्सल्टैन्ट न्यूरोलाॅजी की डॉक्टर सोनिया लाल गुप्ता, आईवीएफ स्पेशलिस्ट डॉ रूचिका सहाय, मेडिकल आॅनकाॅलोजिस्ट डॉ आर.के. चैधरी, रेडिएशन आॅनकोलोजिस्ट डॉ पियूषा कुलश्रेष्ठा तथा स्त्री विभाग ने तरह तरह के महिलाओं में हो रहे बिमारियों, उन से बचाव व ईलाज के बारें में बताया।



साथ ही इस कार्यक्रम में महिलाओं को स्वास्थ्य के बारे में भी जागरूक किया गया , इस दौरान आयोजन में भाग ले रहें महिलाओं को फ्री हेल्थ कूपन भी दिये गयें। हेल्थ कूपन के जरिए महिलाएं मेट्रो अस्पताल के विभिन्न विभागों में फ्री परामर्श करा सकती है।

वही इस मामले में नोएडा के मैट्रो अस्पताल के निदेशिका सोनिया लाल गुप्ता का कहना है की आज महिला दिवस है , जिसको लेकर मैट्रो अस्पताल और निवेदा फॉउंडेशन्स ने मिलकर आज हेल्थ टॉक का आयोजन किया गया , वही इस कार्यक्रम में महिलाओं को हो रही बीमारियों के बारे में जागरूक किया गया , जिससे वो इस बीमारियों से बच सके । साथ ही आज महिला दिवस के अवसर पर मैट्रो अस्पताल में सभी महिलाओं को निशुल्क चेकअप किया जा रहा है । वही दूसरी तरफ इस कार्यक्रम में सम्मानित महिलाओं को आवर्ड से नवाजा गया है ।

साथ ही उनका कहना है की आज के समय मे गॉव में रह रही महिलाएं शिक्षित न होने कारण गम्भीर बीमारियों से ग्रस्त होती जा रही है , क्योंकि उन्हें पता नही चल पाता है कि आखिर वो कौन सी बीमारी से ग्रस्त है । साथ ही छोटी बीमारी को नजरअंदाज करके उसको बढ़ावा दिया जाता है , जिससे कारण आगे चलके वो बीमारी बड़ा रूप ले लेती है , जिसका खामियाजा महिलाओं को उठाना पड़ता है ।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.