करोडों रुपये खर्च कर एनएमआरसी ने चलाई थी सिटी बस , घाटे होने के बाद बन्द करने की प्रक्रिया हुई शुरू

Ten News Network

Galgotias Ad

नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (एनएमआरसी) की सिटी बस सेवा अब हमेशा के लिए बंद हो जाएगी। एनएमआरसी की बोर्ड बैठक में सिटी बस सेवा चलाने वाली कंपनी एंपायर ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड (ईटीएसएल) के साथ करार खत्म करने को लेकर सहमति बन गई। अब कानूनी राय लेने और ड्राफ्ट बनाने के बाद अंतिम मुहर लगते ही करार खत्म हो जाएगा। बता दें कि कोरोना के कारण पहले से लोगों को सिटी बस सेवा का लाभ नहीं मिल रहा है।

एनएमआरसी की सिटी बस सेवा की शुरुआत दिसंबर 2016 में हुई थी। 50 बसों के बेड़े के साथ योजना की शुरू की गई थी। उस समय इसे वर्ल्ड क्लास सिटी बस सेवा का नाम देते हुए चलाया गया था। बसें चलाने के लिए यूपीएसआरटीसी को कंसलटेंट नियुक्त किया गया था। उस समय से लेकर अब तक सिटी बस सेवा चलाने की वजह से एनएमआरसी को प्रत्येक माह तीन से चार करोड़ का घाटा हो रहा था।

इसके अलावा करार के उल्लंघन के आरोप भी लगे थे। इसके बाद संभावना जताई जा रही थी कि एनएमआरसी कोई कड़ा कदम उठा सकती है। बृहस्पतिवार को बोर्ड बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा हुई। इसमें सिटी बस सेवा के करार को खत्म करने पर सहमति बनी, लेकिन बोर्ड ने एमडी को अधिकृत करते हुए इस मसले में कानूनी राय लेकर ही कार्रवाई को कहा है।

इस बाबत एनएमआरसी की एमडी रितु माहेश्वरी का कहना है कि सिटी बस सेवा में पहले से ही घाटे हो रहा था। वहीं सेवा के दौरान करारनामे के उल्लंघन के भी आरोप लगे थे। इसमें बसों को मनमाने तरीके से कहीं भी खड़े करने सहित कई अन्य आरोप हैं।

बोर्ड बैठक में करार खत्म करने पर सहमति बन गई है, लेकिन इस मसले में कानूनी राय सहित दूसरे पहलुओं को भी देखना होगा। इसके बाद करार खत्म करने पर अंतिम मुहर लग सकेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.