4 दिन से बगैर बिजली के रह रहे गोल्फ सिटी के लोग, बिल्डर पर गुस्सा फूटा

ROHIT SHARMA / JITENDER PAL

Galgotias Ad

नोएडा :– नोएडा के गोल्फ सिटी सेक्टर 75 के निवासी बिल्डर की मनमानी के चलते पिछले 4 दिन से बिना बिजली के रहने को मजबूर सैकड़ो रेसिडेंट्स ने आज सेक्टर 75 में बिल्डर के खिलाफ प्रदर्शन किया। गोल्फ सिटी प्लाट नंबर 11 के रेसिडेंट्स के प्रदर्शन का ये लगातार तीसरा दिन था। रेसिडेंट्स ने रोजाना तब तक प्रदर्शन करने का फैसला किया है, जब तक गोल्फ सिटी सोसाइटी की परेशानी ठीक नही हो जाती।

बता दे कि गोल्फ सिटी का मालिक मनोज राय हैं। गोल्फ सिटी सेक्टर 75 रेजिडेंट वेलफेयर सोसाइटी की जनरल सेक्रेटरी आकांक्षा सिंह ने बताया कि पिछले 4 दिन से प्लॉट नंबर 11 में बिजली नही है।



मेंटेनेन्स के नाम पर 2 रुपये 59 पैसे प्रति स्क्वायर फिट पैसा वसूला जा रहा है, लेकिन सोसाइटी के पास बिजली का अपना परमानेंट बिजली कनेक्शन नहीं है। 4 दिनों से पूरी पूरी रात बिजली नहीं रहती है। गुरविंदर सिंह ने बताया कि रात 10 बजे बिजली जाती है और सुबह आती है। पावर बैकअप नहीं है, और जो जेनरेटर है वो लोड नहीं ले पाता।

साथ ही उनका कहना है कि सोसाइटी के लोग रातभर पार्क में बैठकर रात गुजारते हैं। अंकुर अग्रवाल ने कहा की जब बिल्डर हमसे मिल नहीं रहा, वो प्रोटेस्ट वाली जगह पर अपने बाउंसर भेजे देता है और हमे धमकाता है और मारपीट करता है। आज उसके बाउंसर्स ने रेसिडेंट्स को धमकाया और धक्कामुक्की की।

गोल्फ सिटी सेक्टर 75 रेजिडेंट वेलफेयर सोसाइटी के उपाध्यक्ष अरुण तलवार ने बताया कि टेंपररी कनेक्शन जो बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन के वक़्त लिए गया था उसी से 700 परिवारों को बिजली दी जा रही है। कनेक्शन सर्फाबाद बिजली घर से दिया है जो ग्रामीण एरिया में आता है। जिसके चलते अक्सर रात रात बिजली कटती रहती है।

बिल्डर पिछले 6 महीने से परमानेंट बिजली कनेक्शन का वादा कर रहा है लेकिन कर कुछ नहीं रहा है। मजबूर होकर गोल्फ सिटी के रेजिडेंट को प्रदर्शन के लिए मजबूर होना पड़ा। गोल्फ सिटी में एक ढंग का ट्रांसफार्मर नही है। एक ट्रांफफोर्मेर 750 किलोवाट का है वो भी किराये का। जबकि लोड के अनुसार गोल्फ सिटी में 1600-1600 केवीए के चार ट्रांसफार्मर होने चाहिए थे।

बिल्डर ने वादा किया था कि सितंबर 2018 तक ट्रांसफार्मर लग जाएंगे, लेकिन नही तक वो नहीं लगे हैं। स्पेक्ट्रम मॉल निर्माणाधीन है और निर्माण के नाम पर एनजीटी के नियमों की धज्जियाँ उड़ाई जा रही हैं। पूरा नोएडा 75 सेक्टर स्पेक्ट्रम मेटो मॉल की धूल खाता रहता है। दिनभर यहां मिट्टी और धूल उड़ती रहती है। गोल्फसिटी में न तो कार पार्किंग के लिए बेसमेंट बना है, न ही फायर फाइटिंग सिस्टम है। फ्लैट के नाम पर खंडहर है और लोग इस खंडहर में रहने को मजबूर हैं।

रेजिडेंट वेलफेयर सोसाइटी ने नोएडा अथॉरिटी से पिछले साल शिकायत की थी, जिसके बाद 30 नवंबर 2018 को बिल्डर, रेजिडेंट और ऑथॉरिटी की मीटिंग हुई थी। जिसमे अधूरे कामों को लेकर अथॉरिटी ने बिल्डर को काम पूरा करने के लिए डेडलाइन दी थी, लेकिन उसमें से कोई भी काम अभी तक पूरा नहीं हुआ है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.