केजरीवाल का बयान , कल 18 साल से अधिक लोगों को नही लगेगी वैक्सीन , सेंटरों पर न लगाएं लाइन

Ten News Network

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– 1 मई से देश में 18 साल से अधिक लोगों के टीकाकरण अभियान की शुरुआत हो रही है। हालांकि, दिल्ली समेत कई राज्यों ने अभी 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाने से इनकार कर दिया है।

 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि अभी दिल्ली में वैक्सीन की खेप नहीं आई है, इस वजह से वैक्सीनेशन शुरू नहीं हो पाएगा।

 

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 1 मई से 18-44 साल के लोगों को टीका लगना शुरू होना है, लेकिन अभी तक हमारे पास वैक्सीन नहीं पहुंची है, हम लगातार कंपनी के संपर्क में हैं, हमको उम्मीद है कि कल या परसों में वैक्सीन आएगी, सबसे पहले 3 लाख कोविशील्ड वैक्सीन आएगी, इसलिए अभी कल आप टीका लगवाने के लिए लाइन में मत लगना।

 

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जैसे ही वैक्सीन आएगी, हम आपको बताएंगे, तब आप आना, जिस-जिस का रजिस्ट्रेशन होगा, अपॉइंटमेंट होगा, वह लोग आना, वैक्सीन सबको लगेगी, लेकिन सबका सहयोग चाहिए, उम्मीद है कि कल या परसो तक वैक्सीन आ जाएगी, दोनों वैक्सीन कंपनियां 67-67 लाख डोज़ हमको देंगी।

 

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दोनों कंपनियां हमें तीन महीने में वैक्सीन उपलब्ध कराएं, हम पैसे चुकाएंगे, इन कंपनियों से हमने शेड्यूल मांगा है कि वह कब-कब सप्लाई कर सकती हैं, हमारी कोशिश है कि अगले 3 महीने में पूरी दिल्ली के लोगों को टीका लगा दें, हम पूरी कोशिश करेंगे और हमने इसकी पूरी प्लानिंग कर ली है, इंफ्रास्ट्रक्चर भी तैयार कर लिया है।

 

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वैक्सीनेशन इस बात पर निर्भर करेगा कि दोनों कंपनियां हमें कब तक बनाकर वैक्सीन देंगी, आप सब लोगों का सहयोग चाहिए, तभी हम अगले 3 महीने में सबको लगा पाएंगे, यह बहुत बड़ा कार्यक्रम है, आपसे बस यही निवेदन है कि अगले कुछ दिनों में टीकाकरण केंद्र में भीड़ मत लगाना।

 

गौरतलब है कि दिल्ली, महाराष्ट्र, राजस्थान समेत कई राज्यों ने अपने यहां 1 मई से वैक्सीनेशन का नया अभियान शुरू करने में असमर्थता जताई है. सिर्फ विपक्षी दलों के राज्य ही नहीं, बल्कि भारतीय जनता पार्टी शासित राज्यों ने भी ऐसा ही किया है. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी वैक्सीन लगाने में असमर्थता जताई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.