नोएडा में तैयारियां पूरी, कांवड़ यात्रा को लेकर सुरक्षा रहेगी चाक चौबंद।

Lokesh Goswami Ten News

Galgotias Ad

नॉएडा में सावन के दौरान होने वाली कावड़ यात्रा पर जिले में सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम रहेंगे। सेक्टर 14 स्थित शनि मंदिर मार्ग पर कांवरियों की सुरक्षा के लिए एक अस्थाई पुलिस चौकी बनाई गई है। कावड़ यात्रा वाले मार्ग पर सुरक्षा के लिए एक प्रभारी इंस्पेक्टर सहित 83 पुलिसकर्मी और दो प्लाटून पीएसी की ड्यूटी लगाई गई है।

एसपी सिटी कार्यालय के अनुसार कावड़ यात्रा के दौरान जिले में 2 अगस्त से 9 अगस्त तक कावड़ियों के आने का सिलसिला जारी रहेगा ।

अधिकांश कावड़िया सेक्टर 14 चिल्ला बॉर्डर के पास से नोएडा में प्रवेश करते हैं और शनि मंदिर रोड होते हुए ओखला पक्षी विहार कालिंदी कुंज बॉर्डर होकर दिल्ली और हरियाणा में प्रवेश करते हैं ।

कावड़ियों की सुरक्षा के लिए शनि मंदिर के पास एक अस्थाई पुलिस चौकी बनाकर इंस्पेक्टर जयवीर सिंह को इस का प्रभारी बनाया गया है वही सुरक्षा के लिए 30 कांस्टेबल 24 महिला कॉन्स्टेबल 14 हेड कांस्टेबल के साथ शहर के सभी कोतवाली से दो दो सब इंस्पेक्टर और दो प्लाटून पीएससी की ड्यूटी लगाई गई है।
2 अगस्त से 9 अगस्त तक पुलिसकर्मी सुरक्षा ड्यूटी में मौजूद रहेंगे इसके लिए दो प्लाटून पीएससी भी तैनात की गई हैं जिसमे से 1 दिन में और दूसरी रात में ड्यूटी करेगी ।
चिल्ला बॉर्डर और कालिंदी कुंज मार्ग पर तैनात रहेंगे यातायात कर्मी जो कावड़ियों की सड़क पार कराने में मदद करेंगे। इसके लिए उन सभी मार्गों पर यातायात कर्मचारियों की भी ड्यूटी लगाई जाएगी । यातायात पुलिसकर्मी की मदद से कावंड़िये भारी ट्रैफिक जगहों पर सड़क पार करते हैं ।

एसपी ट्रैफिक अनिल झा ने बताया कि नोएडा में चिल्ला बॉर्डर और ओखला बॉर्डर से अधिकांश कावड़िया सड़क पार करते हैं । इन दोनों जगहों पर सिविल पुलिस के साथ चार -चार यातायात कर्मी ट्रैफिक संचालन के लिए हर समय मौजूद रहेंगे इसके अलावा शहर के अन्य कई चौराहो और कट पर भी कावड़ यात्रा को लेकर पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.