नोएडा : सेक्टर 151ए में बनने वाले गोल्फ कोर्स के लिए प्राधिकरण ने मांगे आवेदन

ABHISHEK SHARMA

0 205

नोएडा के सेक्टर 151ए में गोल्फ कोर्स विकसित करने के लिए नोएडा प्राधिकरण ने डिजाइन व हॉर्टिकल्चर के लिए कंपनियों से आवेदन मांगे हैं। जानकारी के मुताबिक कंपनी का चयन अक्टूबर के आखिर तक हो जाएगा और नवंबर में निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा।

बता दें कि पहले भी प्राधिकरण इस परियोजना के लिए टेंडर जारी कर चुका है। शर्तों के मुताबिक तीन कंपनियों के टेंडर प्रक्रिया में शामिल ना होने के कारण दोबारा टेंडर जारी हुआ है। फरवरी 2020 में प्राधिकरण ने 198वीं बोर्ड बैठक में नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर स्थित सेक्टर 151ए में गोल्फ कोर्स विकसित करने के लिए ₹90 करोड के बजट की मंजूरी दी थी।

गोल्फ कोर्स की विस्तृत परियोजना रिपोर्ट को पहले ही अंतिम रूप दिया जा चुका है। साथ ही प्राधिकरण ने गोल्फ कोर्स के निर्माण के लिए धन जुटाने को सदस्यता अभियान शुरू कर दिया है। वर्तमान में शहर में सेक्टर 38ए ने 18 होल का गोल्फ कोर्स है।

सेक्टर 151ए में बनने वाला गोल्फ कोर्स भी 18 होल का अंतरराष्ट्रीय मानकों का होगा। अधिकारियों के अनुसार सदस्यता के आवेदन को प्रस्तावित गोल्फ कोर्स के लिए आमंत्रित किया जाएगा। सदस्य बनाने के दिशा निर्देश प्राधिकरण के सेक्टर 38 ए गोल्फ कोर्स की सुविधा के समान होंगे।

शुल्क लगभग 12-13 लाख होगा और 50 फीसदी धनराशि का भुगतान पहले करना होगा। शेष राशि का भुगतान तब करना होगा, जब गोल्फ कोर्स डेढ़ वर्ष में चालू हो जाएगा। प्राधिकरण सदस्यता की पूरी प्रक्रिया को ऑनलाइन करेगा। इसके लिए गोल्फ कोर्स का एक लिंक बनाया जाएगा। जिसे प्राधिकरण की वेबसाइट पर अपलोड कराया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.