शहर में जाम से निपटने के लिए नोएडा प्राधिकरण ने ताकि विकास की रूपरेखा, 24 महीने का रखा लक्ष्य

ABHISHEK SHARMA/ JITENDER PAL- TEN NEWS

Galgotias Ad

(05/06/2019) नोएडा शहर को वैसे तो हाईटेक सिटी के रूप में जाना जाता है, लेकिन यहां पर जाम की स्थिति लगातार लोगों के लिए सिरदर्द बनती जा रही है। इसी को लेकर पर्थला गोल चक्कर पर लगने वाले जाम से निपटने के लिए नोएडा प्राधिकरण जल्द ही लगभग 90 करोड करोड रुपए खर्च करने जा रही है।



यहां पर फ्लाई फ्लाई ओवर या अंडरपास बनेगा इसकी स्थिति साफ नहीं हुई है। लेकिन इसके लिए सर्वे का कार्य चल रहा है। अगले 24 महीने में इस समस्या से छुटकारा पाने की नोएडा प्राधिकरण ने लक्ष्य तय किया है।

इसके अलावा प्राधिकरण के अधिकारियों ने समीक्षा बैठक में सीएम से अगले 2 साल में होने वाले विकास को लेकर कई और वादे किए। साथ ही बताया गया कि शहर के 70 फ़ीसदी एरिया को डस्ट फ्री बनाया जाएगा।

वहीं, दूसरी और प्रस्तावित अंडरपास, फुटओवर ब्रिज, एलिवेटेड रोड समेत अन्य प्रोजेक्टों पर तेजी से काम शुरू किया जाएगा और जो फिलहाल निर्माणाधीन प्रोजेक्ट हैं उन्हें जल्द से जल्द पूरा कर जनता को सुविधा मुहैया कराई जाएगी।

शहर में फिलहाल नोएडा प्राधिकरण की ओर से छह अंडर पास प्रस्तावित हैं। इसमें एफएनजी पर बहलोलपुर के पास, सेक्टर 71 व एक्सप्रेस-वे पर सेक्टर 94 के पास बनने वाले अंडरपास को 2020 तक पूरा करने का लक्ष्य तय किया गया है।

इसके अलावा सेक्टर 169, सेक्टर 142 एडवांट बिल्डिंग के सामने, सेक्टर 150 के सामने 2021 तक अंडरपास बनाने का अधिकारियों ने लक्ष्य रखा है। चिल्ला व डीएससी रोड पर प्रस्तावित एलिवेटेड रोड का निर्माण कार्य भी होना है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.