नोएडा प्राधिकरण का एक्शन , कूड़े को लेकर चार सोसाइटियों पर ठोका लाखों रुपये का जुर्माना 

ROHIT SHARMA

Galgotias Ad

नोएडा शहर में सफाई व्यवस्था बनाए रखने के लिए जहा एक तरफ नोएडा प्राधिकरण लगातार सफाई गिरी अभियान चला रहा है , वही बल्क वेस्ट जनरेटर्स को गीले कूड़े के प्रति जागरूक करने के लिए अनेको बार वर्कशॉप किये गए , साथ ही प्राधिकरण द्वारा उन लोगों को नोटिस दिए गए।

जिसमे कहा गया है कि एमएसडब्लू रूल्स के अनुसार बल्क बेस्ट जनरेटर को अपने वेट वेस्ट गीले कूड़े का निस्तारण खुद करना होगा , लेकिन बावजूद इसके नोएडा शहर में कुछ सोसाइटी ऐसी है जोकि एमएसडब्लू रूल्स के अनुसार वेट वेस्ट गीले कूड़े का निस्तारण खुद नही कर रही हैं।

जिसको लेकर प्राधिकरण ने नोएडा में गीले कूड़े के निस्तारण न करने पर चार सोसाइटियों पर कार्रवाई करते हुए उन पर 4 लाख 50 हजार का जुर्माना लगाया हैं। यह कार्रवाई प्राधिकरण में ओएसडी इंदु प्रकाश के नेतृत्व में परियोजना अभियन्ता एवं जनस्वास्थ्य प्रथम की टीम द्वारा निरीक्षण एवं कार्रवाई की गई है।

दरअसल नोएडा प्राधिकरण के  एमएसडब्लू रूल्स के अनुसार बल्क बेस्ट जनरेटर को अपने वेट वेस्ट गीले कूड़े का निस्तारण खुद करना होता है, इसको लेकर प्राधिकरण में कई बार इन सोसाइटियों को नोटिस देकर चेतावनी भी दी |

वही इस मामले में नोएडा प्राधिकरण के ओएसडी इंदु प्रकाश ने बताया की इन सोसाइटियों ने इस नियम का उल्लंघन किया जिस पर प्राधिकरण की टीम ने निरिक्षण करते हुए कार्रवाई की है | इसमें सेक्टर 75 स्थित एम्स गोल्फ अवेनुए सोसाइटी पर एक लाख 25 हजार, DASNAC द जेवेल ऑफ नोएडा पर 1 लाख 25 हजार, मैक्स ब्लिस कंस्ट्रक्शन पर 1 लाख, अपैक्स ड्रीम होम्स पर 1 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। इस प्रकार कुल चार सोसाइटियों पर 4 लाख 50 हजार का जुर्माना प्राधिकरण के द्वारा लगाया गया हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.