नोएडा प्राधिकरण की बड़ी कार्यवाही, एनजीटी नियमों का उल्लंघन कर रहे दो बिल्डर के ऑफिस किए सील

Ten News Network

Galgotias Ad

नोएडा :– एनजीटी के मानकों का उल्लंघन होने पर नोएडा प्राधिकरण लगातार कार्यवाही कर रहा है। जी हाँ नोएडा प्राधिकरण ने अभियान चला रखा है कि जो बिल्डर एनजीटी नियमों का पालन नही कर रहा है, उसकी जाँच करके कड़ी कार्यवाही करें।

वही इस कड़ी में नोएडा प्राधिकरण ने सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) के मानकों के उल्लंघन के आरोप में फ्यूटेक शल्टर्स और आरजी बिल्डटेक का बिल्डर ऑफिस सील कर दिया।

यही नहीं दोनों बिल्डरों की सोसाइटी के क्लब हाउस पर भी सीलिंग की कार्रवाई की गई। प्राधिकरण की ओर से एनजीटी के मानकों के उल्लंघन के आरोप में तीन दिन में 26 सोसाइटियों के क्लब हाउस, बिल्डर और एओए दफ्तर की सीलिंग की जाएगी।

नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी ने बताया कि नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल की ओर से दिए गए निर्देशों के क्रम में नोएडा प्राधिकरण की टीम ने विभिन्न ग्रुप हाउसिंग सोसाइटी में एसटीपी के प्रावधानों की जांच की। इस दौरान पाया गया कि कुछ सोसाइटी में या तो एसटीपी निर्मित नहीं है या क्रियाशील नहीं है, जो कि एनजीटी के नियमों का उल्लंघन है।

वही नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी के निर्देश पर अधिकारियों ने सेक्टर-75 में फ्यूटेेक शेल्टर्स प्राइवेट लिमिटेड की ओर से प्लॉट संख्या जीएच-10 में विकसित की जा रही सोसाइटी ईको सिटी और सेक्टर-120 में आरजी बिल्डटेक की ओर से प्लॉट संख्या जीएच-02 में विकसित की जा रही सोसाइटी आरजी रेजिडेंसी में बिल्डर के ऑफिस तथा सोसाइटी के क्लब को सील किया गया।

प्राधिकरण के अधिकारी का कहना है कि सीईओ के निर्देश पर दूसरी अन्य ग्रुप हाउसिंग प्रोजेक्ट की सोसाइटियों में भी निरीक्षण के बाद कार्रवाई की योजना तैयार की गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.