नोएडा प्राधिकरण की सोसायटी में साफ-सफाई न होने के चलते बना जंगल, विषैले जीवों से लोगों को खतरा

Abhishek Sharma

Galgotias Ad

नोएडा : पूरे देश में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते तीसरे चरण में 17 मई तक लॉक डाउन हैं। जहां एक तरफ लाॅक डाउन के चलते लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है तो वही दूसरी ओर नोएडा में लोग प्राधिकरण के द्वारा साफ सफाई न होने से परेशान हैं।

दरअसल, नोएडा के सेक्टर 99 स्थित बीट व्यू अपार्टमेंट सोसाइटी में बड़ी बड़ी झाड़ियां उग गई हैं। जिसके चलते लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। आए दिन यहां पर जहरीले कीड़े मकोड़े निकलते रहते हैं।

निवासियों का कहना है कि उन्होंने इस बारे में कई बार नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों से भी शिकायत की है लेकिन अब तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है।

सोसायटी के सचिव जगबीर सिंह ने बताया कि सोसाइटी की चार दिवारी प्राधिकरण के द्वारा कराई गई थी। ग्रीन बेल्ट के साथ लगते हुए सोसाइटी की चारदीवारी है। जिसके अंदर एक बड़ा सा जंगल खड़ा हो गया है। कई बार इस समस्या को लेकर पत्र लिख चुके हैं लेकिन हॉर्टिकल्चर के अधिकारी सिविल का काम बता कर बात को टाल देते हैं। वही सिविल के अधिकारियों का कहना है कि यह हॉर्टिकल्चर डिपार्टमेंट का काम है।

उनका कहना है कि समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई है। लंबे समय से प्रयास कर रहे हैं लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। सोसाइटी में खड़े हुए जंगल से खतरा बना हुआ है। यहां कभी सांप कभी बिच्छू व अन्य विषैले जीव निकलते रहते हैं, जिनसे लोगों को जान का खतरा भी हो सकता है।

उनका कहना है कि प्राधिकरण के अधिकारियों को इस और ध्यान देना चाहिए और जल्द से जल्द इसकी सफाई कराई जाए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.